अमृतसर । खालिस्तान समर्थक नेता और ‘वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को ब्रिटेन जाने से रोक दिया। अमृतसर एयरपोर्ट पर अमृतपाल सिंह की पत्नी को हिरासत में लेने की खबर आई थी। हालांकि पंजाब पुलिस से जुड़े सूत्र ने बताया कि वह पहले से ही पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हैं, उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया है। सूत्र ने कहा कि आव्रजन अधिकारियों ने किरणदीप के पति की पृष्ठभूमि को देखकर उन्हें केवल पूछताछ के लिए रोका है। 
किरणदीप ने इसके पहले पुलिस की पूछताछ के दौरान बताया था कि अमृतपाल से उसका कोई संपर्क नहीं हो पाया है। बता दें कि अमृतपाल की पत्नी यूक्रे की नागरिक हैं और वह लंदन जाने वाली थी, उसके खिलाफ कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। अमृतपाल की पत्नी को अमृतसर एयरपोर्ट कौन रिश्तेदार छोड़ने आया था, इस बात का भी अभी पता नहीं चल सका है। पुलिस और सुरक्षा अधिकारियों ने फिलहाल कोई भी खुलासा करने से इनकार कर दिया है। एयरपोर्ट पर कोई भी रिश्तेदार नहीं दिखाई दिया है। 
किरणदीप से अमृतपाल की फरारी के बाद पहले भी पूछताछ कर चुकी है। चूंकि किरणदीप यूके की नागरिक है, इसलिए यहां यह भी उल्लेखनीय है कि उसके पासपोर्ट की भारत में कितनी मियाद थी। सूत्रों का कहना है कि पुलिस इस बारे में जानने की कोशिश कर रही है कि वह कितने समय के लिए पासपोर्ट पर भारत में रह सकती थी। किरणदीप कौर ने कहा था कि दो माह बाद उन्हें भारत छोड़ना पड़ेगा। 
अमृतपाल ने इसी साल 10 फरवरी को यूके में रहने वाली इस एनआरआई किरणदीप कौर से शादी की थी। दोनों की शादी को बड़े गुपचुप तरीके से अमृतपाल सिंह के पैतृक गांव जल्लूपुर खेड़ा में की गई। इस शादी के ज्यादा फोटोग्राफ्स भी नहीं हैं।