आईपीएल 2023 के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल में जून में खेला जाना है. इस बड़े मुकाबलों के लिए दोनों ही टीमों का ऐलान किया जा चुका है. इन सब के बीच टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. टीम का एक अहम खिलाड़ी इस फाइनल मैच से पहले इंग्लैंड में जमकर रन बना रहा है.

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी

भारतीय टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. चेतेश्वर पुजारा इस समय इंग्लैंड के काउंटी क्लब ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. काउंटी क्रिकेट के इस सीजन में चेतेश्वर पुजारा का बल्ला आग उगल रहा है. उन्होंने 4 मैचों में अपना तीसरा शतक जड़ा है.

वॉर्सेस्टरशर के गेंदबाजों की लगाई क्लास

चेतेश्वर पुजारा ने वॉर्सेस्टरशर के खिलाफ ससेक्स के लिए चार मैचों में अपनी तीसरी शतकीय पारी के साथ इंग्लिश काउंटी सीजन में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है. लागातार दूसरे सीजन में काउंटी क्रिकेट खेल रहे कप्तान पुजार ने 189 गेंदों में 19 चौकों और एक छक्के की मदद से 136 रनों की पारी खेली. उन्होंने 138 गेंदों में 14 चौकों और एक छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया. पुजारा ने इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के साथ चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की.

पिछले सीजन में भी पुजारा ने मचाया था धमाल

ससेक्स ने पिछले साल ही चेतेश्वर पुजारा को पहली बार साइन किया था और पुजारा ने उसके लिए एक हजार से ज्यादा रन बनाए थे. फिर अक्टूबर 2022 में ससेक्स ने पुजारा से अगले सीजन के लिए भी करार कर लिया था. चेतेश्वर पुजारा ने पिछले साल काउंटी क्रिकेट में ही शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में वापसी की थी. इससे पहले उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था. 34 साल के पुजारा ने ससेक्स की ओर से 8 मैच में 109.40 की औसत से 1094 रन बनाए थे.

टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक

चेतेश्वर पुजारा टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट में टीम की दीवार भी कहा जाता है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 102 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों में चेतेश्वर पुजारा ने 43.89 की औसत से 7154 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 35 अर्धशतक और 19 शतक जड़े हैं.