बिग बॉस 16 तेज से अपने फिनाले की तरफ बढ़ रहा है ऐसे में घर में दोस्त दुश्मन और दुश्मन दोस्त बनते नजर आ रहे हैं। इसी बीच बीबी 16 में पहला फाइनलिस्ट सामने आ चुका है और वो कोई और नहीं बल्कि टीवी की सबसे पॉपुलर बहू हैं जिन्होंने सीधे मुकाबले में सबसे मजबूत समझे जा रहे शिव ठाकरे को मात दे कर टिकट टू फिनाले जीत लिया है।घर में 15वें हफ्ते तक सलमान खान और बिग बॉस ने जिसे मिलकर वेकअप कॉल दी है।

जिसे बार-बार जगाया गया ये बोलकर कि उठो और कुछ करो वो निमृत कौर आहलूवालिया बिग बॉस 16 के फिनाले में पहुंच चुकी है वो भी अपने प्यारे दोस्त शिव ठाकरे को मात दे कर।इस तरह से बिग बॉस 16 को उसका पहला फाइनलिस्ट मिल चुका है। इस तरह से बिग बॉस ने घर में एक नया तूफान खड़ा कर दिया है क्योंकि जिसे फर्स्ट थ्री फाइनलिस्ट माना जा रहा था उनमें थे एमसी स्टैन, प्रियंका चाहर चौधरी और शिव ठाकरे।

इसके बाद अब घर में लड़ाई भी तेज हो गई है।निमृत कौर ने शिव ठाकरे को हरा कर टिकट टू फिनाले टास्क जीत लिया है  और इस सीजन को जीतने की तरफ एक कदम आगे बढ़ चुकी हैं। साजिद के जाने के बाद से शिव ठाकरे को मंडली का नेता समझा जा रहा था लेकिन उन्होंने सबके सामने निमृत की जगह प्रियंका को चुना जो छोटी सरदारनी को चुभ गया।

कभी घर में एक दूसरे को शो से भी ज्यादा जरूरी बताने वाले शिव और निमृत के बीच दरार आ गई है। निमृत अब सौंदर्या और शालीन के साथ घूम रही है जो एमसी स्टैन और शिव को कतई अच्छा नहीं लग रहा है। कुल मिला कर साजिद के जाते ही उनकी मंडली टूट गई है। पहले इसे बांधे रखने में साजिद और अब्दु का बहुत बड़ा योगदान था।