इस्राइल की राजधानी यरुशलम के बाहरी इलाके नेवे याकोव स्ट्रीट पर एक पूजा स्थल में शुक्रवार को गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई, करीब 10 लोग घायल हैं। इस्राइल के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। आधिकारिक बयान के अनुसार, यह घटना रात 8:15 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुई।  यह हमला फिलिस्तीन के वेस्ट बैंक में इस्राइली सैनिकों द्वारा नौ लोगों के मारे जाने के एक दिन बाद हुआ है। पुलिस का कहना है कि यह गोलीबारी एक 'आतंकवादी हमला' है।

पुलिस ने बंदूकधारी को मार गिराया
पुलिस ने कहा कि आतंकवादी कार से पूर्वी यरुशलम के उत्तरी हिस्से के पड़ोस में एक पूजा स्थल के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली इमारत पर पहुंचा और गोलियां चला दीं। पुलिस ने बंदूकधारी का पता लगाया और उसे गोली मार दी। उन्होंने कहा कि हमले में इस्तेमाल की गई एक पिस्तौल जब्त कर ली गई है। मैगन डेविड एडोम (एमडीए) बचाव सेवा ने कहा कि उसके चिकित्सकों ने घटनास्थल पर पांच पीड़ितों को मृत घोषित कर दिया। एमडीए स्टाफ ने कहा कि 70 साल की एक महिला और 20 साल के एक युवक की हालत की हालत गंभीर है और 14 साल के एक लड़के की हालत मध्यम रूप से गंभीर है। घायलों को हदासाह माउंट स्कोपस अस्पताल ले जाया गया।

रक्षा मंत्री के कार्यालय ने कहा कि रक्षा मंत्री योआव गैलेंट (Yoav Galant) जल्द ही इस्राइल रक्षा बल (IDF) के चीफ ऑफ स्टाफ, इस्राइल की आंतरिक सुरक्षा एजेंसी शिन बेट के प्रमुख और अन्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ एक विशेष स्थिति आकलन बैठक करेंगे। 

अमेरिका ने आतंकी हमले की निंदा की
व्हाइट हाउस ने पूजा स्थल में हुए आतंकी हमले की निंदा की है। व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिका जीवन के नुकसान से स्तब्ध और दुखी है। एक प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरीन जीन पियरे ने बंदूकधारी द्वारा किए गए हमले को 'जघन्य' करार दिया। उन्होंने कहा कि हम यरुशलम में एक पूजा स्थल में शुक्रवार शाम हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं और आठ निर्दोष पीड़ितों की हत्या सहित जनहानि से स्तब्ध और दुखी हैं। जीन-पियरे ने कहा कि अमेरिका इस्राइल सरकार और लोगों को अपना पूरा समर्थन देगा।