मार्केट में कई ऐसे ब्रांडस हैं जो कम बजट में ढेरों ईयरबड्स लॉन्च करते हैं। कम बजट वाले ईयरबड्स में वो सारे फीचर्स नहीं मिल पाते हैं, क्योंकि इनकी कीमत काफी कम होती है। Miviने हाल ही में अपने भारतीय ग्राहकों के लिए नए ईयरबड्स पेश किए हैं।

सबसे पहली कीमत की बात करें तो कंपनी ने नए ईयरबड्स को सिर्फ 999 रुपये में लॉन्च किया है। आज हम आपको ये बताने वाले हैं कि क्या 1 हजार रुपये के अंदर आने वाला ये ईयरबड्स बढ़िया है या नहीं।

पैकेजिंग

पैकेजिंग की बात करें तो हमें ईयरबड के बॉक्स में ईयरबड्स, चार्जिंग केस, ईयरटिप्स, चार्जिंग के लिए यूएसबी केबल, यूजर मैनुअल और एक वारंटी कार्ड मिला। Mivi K1 Duopods को कंपनी ने 4 कलर ऑप्शन में पेश किया है। ईयरबड्स हमें ब्लैक कलर में मिला है। Mivi K1 Duopods एक मैट फिनिश केस मिलता है। इसका वजन काफी कम है, आप इसको हाथ में लेंगे तो ये बिलकुल हल्का लगता है।

कनेक्टिविटी

कई ऐसी कंपनिया हैं जो कम ज्यादा महंगे ईयरबड में वो फीचर्स नहीं दे पाती हैं, जो एक आम यूजर्स को चाहिए होती है। लेकिन Mivi अपने बजट के अनुसार कई दमदार फीचर्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि ईयरबड 2 सेकंड में पेयर हो जाते हैं। कभी-कभी इसको पेयर होने में थोड़ा टाइम लग जाता है। हलांकि, जैसे ही आप इसको अपने कान में लगाएंगे ये ऑटोमैटिक आपके डिवाइस से कनेक्ट हो जाता है।

एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन

कंपनी Mivi K1 Duopods को कई बेहतरीन फीचर्स के साथ पेश किया है। नए ईयरबड्स को कंपनी AAC and SBC audio कोडेक्स टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया है। एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन की बात करें तो अगर आप इसे कहीं मार्केट में पहनकर जाते हैं और कॉल पर बात करते हैं तो कालिंग में आपको थोड़ी सी दिक्क्त का सामना करना पड़ सकता है।

अगर आप रूम में हैं और किसी से कॉल पर बात करते हैं तो अच्छी क्लियर आवाज आती है। 10.5 mm ड्राइवर्स की मदद से आप इसे डिवाइस से 30 फीट की दुरी से भी आसानी से म्यूजिक को सुन सकते हैं। बड्स में AI ENC नॉइस कैंसिलेशन से लैस है, जो हाई कॉल क्वालिटी और HD वॉयस क्वालिटी को बनाकर रखता है।

साउंड क्वालिटी

Mivi K1 Duopods में अलग-अलग मोड्स के साथ आता है। आपके फोन में अगर डॉल्बी अट्मॉस फीचर है तो आप इसकी साउंड क्वालिटी को और अच्छे से सुन सकते हैं। आप सिर्फ बड्स पर टच करके म्यूजिक को कम या ज्यादा और सॉन्ग को बंद या शुरू कर सकते हैं।

अगर आप गेमिंग करते हैं तो ये आपके लिए सबसे बढ़िया ऑप्शन है। गेमिंग करते समय मुझे किसी भी दिक्क्त का सामना नहीं करना पड़ा। ईयरबड्स ड्यूल माइक्रोफोन के साथ आते हैं जो क्लियर वॉइस का वादा करते हैं। आप सिर्फ वॉयस असिस्टेंट की मदद से म्यूजिक को कंट्रोल कर सकते हैं। IPX4.0 रेटिंग TWS को पसीने, पानी और धूल से सेफ रखती है।

बैटरी लाइफ

Mivi K1 Duopods बड्स 42 घंटों के प्लेटाइम के साथ 35*2mAh के चार्जिंग केस के साथ आते हैं। अगर आप इसे एक बार फुल चार्ज करते हैं तो ये आपका पूरा एक दिन निकाल देगा। हमने बैटरी डाउन होने पर इसे सिर्फ 10 मिनट के लिए चार्जिंग पर लगाया, उसके बाद हमने इसे कम से कम 5 से 6 घंटे तक नॉन-स्टॉप म्यूजिक सुना और मूवी देखा।

हमारा फैसला 

अगर आपका बजट 1 हजार रुपये से कम है और एक बढ़िया साउन्ड क्वालिटी वाला ईयरबड ढूंढ रहे हैं तो Mivi K1 Duopods आपके लिए एक अच्छी डील साबित हो सकती है। Mivi K1 Duopods एक हजार तक की बजट में एक बेहतरीन डिवाइस है।