अंकुरित मूंग सलाद : अंकुरित मूंग को उबाल लें। टमाटर, प्याज, खीरा, गाजर, लाल और हरी शिमला मिर्च और पुदीने के पत्ते काट लें। अब ताजी कटी हुई सब्जियों को स्प्राउट्स के साथ मिलाएं, नीबू के रस की कुछ बूंदें डालें और एक चुटकी नमक और काली मिर्च डालें। स्वादिष्ट सलाद परोसने के लिए तैयार है।

अंकुरित मूंग चीला : इंडियन स्टाइल पैनकेक है, जो डोसे से थोड़ा मोटा होता है। अंकुरित बीन्स को ब्लेंडर में अच्छी तरह पीस लें, अगर जरूरत हो तो थोड़ा पानी डालकर चिकना घोल बना लें। अब बैटर में अदरक लहसुन का पेस्ट, नमक और ताजी कटी हुई सब्जियां डालें। अब बैटर को 30 मिनट के लिए अलग रख दें। एक नॉन स्टिक तवे पर थोड़ा-सा तेल लगाएं और तवे को एक मिनट के लिए गरम करें। पैन में घोल से भरा एक कलछी डालें और समान रूप से फैलाएं। चीले को मध्यम आंच पर 2 से 3 मिनट तक तल कर सुनहरा होने तक पका लें, अब चीले को पलट कर एक या दो मिनट तक पका लें। मुंह में पानी लाने वाले चीले को हरी चटनी के साथ परोसें।

अंकुरित मूंग बीन कटलेट : ये स्वादिष्ट, सेहतमंद और भरने वाले कटलेट नाश्ते और शाम के नाश्ते में खाए जा सकते हैं। मूंगफली और ओट्स को मीडियम आंच पर भून लें। ठंडा होने पर इन्हें अच्छी तरह से पीसकर पाउडर जैसी कंसिस्टेंसी बना लें। दो उबले हुए आलू लें और उन्हें अच्छे से मैश कर लें, अंकुरित मूंग दाल को क्रश करके आलू और ओट्स पाउडर के साथ अच्छी तरह मिला लें। मिश्रण में लाल मिर्च पाउडर, नमक, ताजा कटा हरा धनिया और अदरक का पेस्ट डालें। एक चिपचिपा डो बनता है। डो से छोटी-छोटी लोइयां बना लें और उन्हें कटलेट का आकार दें। एक पैन गरम करें और उसमें जैतून के तेल से ब्रश करें। कटलेट को तवे पर सुनहरा होने तक पका लें।