वाशिंगटन । अमेरिका में कुछ पाकिस्तानियों ने अपने देश की किरकिरी करवा दी। गुरुवार को वाशिंगटन डीसी के नेशनल प्रेस क्लब में कश्मीर के बदलाव पर चर्चा हो रही थी। इसी बीच में वहां कुछ पाकिस्तानी वहां हल्ला करने लगे। इसके बाद उन्हें धक्के मारकर निकाल दिया गया। इस घटना का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक पाकिस्तानी अधिकारी चर्चा के दौरान वक्ता पर चिल्लाता हुआ दिखाई देता है। वीडियो में एक दूसरा पाकिस्तानी फ्रीडम ऑफ स्पीच का नारा लगा रहा है। इस हंगामे के बाद उन्हें धक्के मारकर बाहर निकाल दिया गया।
इंटरनेशनल सेंटर फॉर पीस स्टडीज बीते 23 मार्च को वाशिंगटन डीसी में नेशनल प्रेस क्लब में ‘कश्मीर: उथल-पुथल से बदलाव तक’ विषय पर चर्चा की मेजबानी कर रहा था। पैनलिस्ट में जम्मू-कश्मीर वर्कर्स पार्टी के अध्यक्ष मीर जुनैद और जम्मू-कश्मीर में बारामुला नगर परिषद के अध्यक्ष तौसीफ रैना भी शामिल थे।
उल्लेखनी है कि इसी दिन संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में भारत ने कश्मीर मुद्दे को उठाने के लिए पाकिस्तान की फटकार लगाई थी। भारत ने कहा था कि पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर का उल्लेख किया, जो कि हमेशा भारत का अभिन्न अंग रहा है और आगे भी रहेगा। जम्मू और कश्मीर में शांति और समृद्धि है। हालांकि, पाकिस्तान इसे बार-बार पटरी से उतारने की कोशिश करता रहता है।