मेला मैदान में भव्य आयोजन किया जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में आमजन-कार्यकर्ता शामिल होंगे


ग्वालियर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो अक्टूबर को ग्वालियर आएंगे। जिला प्रशासन को मिली प्राथमिक सूचना के आधार पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहना गैस योजना की अनुदानित राशि अंतरित करेंगे और कई विकास कार्यों के लोकार्पण भी करेंगे। लाड़ली बहना योजना की पांचवी किस्त भी इसी कार्यक्रम में प्रदान की जा सकती है। स्मार्ट सिटी के प्रवेश द्वार, थीम रोड, इंटक मैदान की चौपाटी और जिला अस्पताल का शुभारंभ भी प्रधानमंत्री के हाथों कराया जा सकता है। मेला मैदान में भव्य आयोजन किया जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में आमजन-कार्यकर्ता शामिल होंगे।

आचार संहिता से पहले आखिरी बड़ा कार्यक्रम
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले ग्वालियर में यह आखिरी बड़ा कार्यक्रम होगा। भोपाल में जिस तरह प्रधानमंत्री वाहन के रथ पर कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे थे, वही रथ यहां ग्वालियर लाया जा सकता है। बता दें कि पांच अक्टूबर को प्रधानमंत्री का छतरपुर और जबलपुर का दौरा भी प्रस्तावित है।

छतरपुर में दौधन बांध निर्माण की रखेंगे आधारशिला
पांच अक्टूबर को प्रधानमंत्री छतरपुर में केन-बेतवा लिंक परियोजना अंतर्गत बनने वाले दौधन बांध के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। बुंदेलखंड क्षेत्र के लिए यह योजना काफी महत्वपूर्ण है। इससे साढ़े छह लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई क्षमता विकसित होगी तो बांध से बिजली का उत्पादन भी होगा।

स्मारक का भूमि पूजन भी
वहीं, जबलपुर में रानी दुर्गावती के जन्म दिवस पर 100 करोड रुपये की लागत से बनने वाले स्मारक का भूमि पूजन करेंगे। यह भव्य स्मारक रानी दुर्गावती के शौर्य, वीरता, सेवा, सुशासन और गौरव का प्रतीक होगा। पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मारक बनाए जाने की घोषणा की थी।