दिल्ली पुलिस की तरफ से दिल्ली पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड(डीपीसीएल) के तहत पांच पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर है। इस आधिकारिक वेबसाइट delhipolice.nic.in पर जाएं।

दिल्ली पुलिस में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उनके सपने सच हो सकते हैं। दिल्ली पुलिस में सिविल इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग कर चुके अनुभवी युवाओं को नौकरियों के मौके मिल रहे हैं। दिल्ली पुलिस के दिल्ली पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन लिमिटेड(डीपीसीएल) ने पांच पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं।

अभ्यर्थी जूनियर इंजीनियर (सिविल), जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), जूनियर इंजीनियर (क्यू, एस सी), अकाउंट्स अधिकारी और कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए 14 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों में से प्रत्येक पद पर एक उम्मीदवार की आवश्यकता है। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट delhipolice.nic.in पर जाना होगा।

दिल्ली पुलिस में भर्ती के लिए जरूरी योग्यता

1. जूनियर इंजीनियर (सिविल) के लिए बीटेक/बीई (सिविल) डिग्री या डिप्लोमा इंजीनियरिंग (सिविल) के साथ 3 वर्ष का निर्माण कार्य में अनुभव होना चाहिए।

2. जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के लिए बीटेक/बीई (इलेक्ट्रिकल ) डिग्री या डिप्लोमा इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रिकल) के साथ 3 वर्ष का इलेक्ट्रिक के क्षेत्र में अनुभव होना चाहिए।

3. जूनियर इंजीनियर (क्यू, एस सीबीटेक/बीई (सिविल/सर्वे ) डिग्री या डिप्लोमा इंजीनियरिंग (सिविल/सर्वे) के साथ सिविल/सर्वे क्षेत्र में 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

4. अकाउंट्स अधिकारी के लिए एमबीए/एमकॉम होना चाहिए। साथ ही अकाउंट्स के क्षेत्र में तीन साल का कार्य अनुभव होना चाहिए।

5. कंप्यूटर ऑपरेटर पद पर आवेदन करने के लिए कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही 6 महीने का इस कार्य क्षेत्र में अनुभव होना चाहिए।

कैसे करें आवेदन?

उम्मीदवार दिए गए दिशा निर्देशों के तहत दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट delhipolice.nic.in से जानकारी जुटाकर दिए गए दिए गए प्रारूप में मेल से या खुद दिल्ली पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन लिमिटेड के प्रबंधक निदेशक विशेष आयुक्त रोबिन हिबू के दफ्तर पर जाकर आवेदन पत्र जमा करा सकते हैं। दफ्तर में जाकर आवेदन पत्र जमा करने का समय सुबह 10 से शाम 5 बजे तक निर्धारित किया गया है।

कितना मिलेगा वेतन

जूनियर इंजीनियर - 35 हजार रुपये प्रति माह

अकाउंट्स ऑफिसर - 40 हजार रुपये प्रति माह

कंप्यूटर ऑपरेटर - 25 हजार रुपये प्रति माह

हेड कांस्टेबल चयन की सूची जारी इस भर्ती के अलावा दिल्ली पुलिस ने पदोन्नति हेड कांस्टेबल (कार्यपालक) 2020 के परिणाम जारी करते हुए चयनित उम्मीदवारों की सूची अपनी आधिकारिक वेबसाइट  delhipolice.nic.in में जारी कर दी है। इस वेबसाइट पर चयनित अभ्यर्थियों के रोल नंबर साझा किए गए हैं।