कोरबा  प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार चलाये जा रहे भारत गौरव यात्रा के तहत रामपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चुइया में यात्रा का शुभारंभ हुआ। रामपुर क्षेत्र के पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर के द्वारा ग्राम पंचायत चुइया में देव स्थल पर पूजा अर्चना कर गौरव यात्रा की शुरुआत की गई। इस दौरान भारत माता के जयकारे से क्षेत्र गूंज उठा। ग्राम पंचायत चुइया के विभिन्न वार्ड और मोहल्लों से होते हुए तिरंगा यात्रा अजगरबहार पहुंची।
      इस अवसर पर श्यामलाल कंवर ने भारत गौरव यात्रा को गौरव का क्षण बताते हुए कहा कि देश कि देश की आजादी में अनगिनत जवानों ने जहां अपनी शहादत दी वहीं अनेक महापुरुषों ने भी अपनी जान गवाई है। उन्होंने गुलाम भारत में काफी याततनायें सही लेकिन भारत माता की आजादी के लिए यातनाओं को सहकर भी अपना हौसला नहीं खोया। आज हम उन महापुरुषों और शहीद जवानों की बदौलत आजाद हवा में सांस ले हैं। इस आजादी को अक्षुण्ण बनाए रखना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है। श्री कंवर ने कहा कि हमें संविधान के नियमों का पालन करते हुए देश की तरक्की में अपना सहयोग देना चाहिए। देश की प्राथमिक इकाई गांव है जहां के हम रहने वाले हैं। इन गांवों के विकास से ही सारा कुछ आगे बढ़ता है। किसान खुशहाल होगा तो देश तरक्की करेगा। किसानों के हित में कांग्रेस हमेशा से काम करती आई है। गांव,गरीब, किसान के विकास का काम कांग्रेस ने किया है और उन्हें रोटी, कपड़ा, मकान मुहैया कराने के लिए कांग्रेसी सरकारें ने काम करती आई हैं। मौजूदा छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार भी इसी दिशा में काम कर रही है जिसका लाभ गांव, गरीब और किसान को मिल रहा है।
      इस अवसर पर प्रमुख रूप से फूल सिंह राठिया, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष अजीत दास महंत, सांसद प्रतिनिधि संतोष मिश्रा, बंटी अग्रवाल, अजीज खान, जीवन लाल राठिया, जीवन कंवर, जग लाल राठिया, चुइया सरपंच शिवराज सिंह राठिया, बाबूलाल, गोपी सारथी, नसर खान, मो. आवेश कुरैशी, प्रवीण ओगरे सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी व कांग्रेसजन उपस्थित रहे।