भारतीय टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी का ऑस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफायर का सफर थम गया है। 29 वर्षीय युकी को दूसरे दौर के मुकाबले में चेक गणराज्य के थॉमस मचाक के हाथों हार का सामना करना पड़ा। भांबरी को मचाक के हाथों सीधे सेट में 1-6, 3-6 से हार मिली। इसी के साथ ही भारत की चुनौती भी समाप्त हो गई और किसी भी भारतीय खिलाड़ी को एकल मुख्य ड्रॉ में जगह नहीं मिल पाई। भांबरी 20वें वरीय मचाक के सामने पूरी तरह बेबस नजर आए और थोड़ी भी चुनौती नहीं पेश कर पाए। मचाक आठ नवंबर 2021 को कॅरिअर की सर्वोच्च 131वीं रैंकिंग पर पहुंचे थे। 

टेनिस कोर्ट पर प्रभावी वापसी करते हुए भांबरी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वालिफायर में जीत के साथ आगाज किया। घुटने की चोट के कारण यूएस ओपन 2018 के बाद ग्रैंडस्लैम स्तर पर वापसी कर रहे भांबरी ने पुर्तगाल के दुनिया के 248वीं रैंकिंग के जोओ डोमिनिगेज को एक घंटे आठ मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-2 से पराजित किया था। 
युकी भांबरी के अलावा भारत के अन्य खिलाड़ियों में रामकुमार रामानाथन पुरुषों के एकल स्पर्धा के पहले दौर में हार गए थे जबकि महिला एकल में अंकिता रैना को उक्रेन की लेसिया सुरेंको ने सिर्फ 50 मिनट में 6-1, 6-0 से हराया।