हैदराबाद । तेलंगाना के ‎आदिलाबाद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनसभा को संबो‎धित करते हुए ‎विकास की गारंटी दी। उन्होंनें अबकी बार 400 पार का नारा भी ‎दिया। लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने सोमवार को तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपए की विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करते हुए कहा कि मौजूदा वक्त में देश विकास का उत्सव मना रहा है। इस समय दुनिया में भारत के विकास की चर्चा हो रही है। अब तेलंगाना में विकास का उत्सव मनाने आया हूं। इतना ही नहीं, पीएम मोदी ने अबकी बार एनडीए 400 पार का नारा देते हुए कहा कि आदिवासियों के विकास के लिए अलग मंत्रालय बनाने का काम बीजेपी सरकार ने ही किया है। आदिवासी समाज को सम्मान मिले, ये परिवारवादियों को बर्दाशत नहीं होता। इन्होंने हमेशा इनके लिए योजनाओं का विरोध करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टी के चेहरे अलग हो सकते है, लेकिन चरित्र एक ही है। इनमें एक चीज समान हैं सबमें- एक झूठ दूसरा लूट। पीएम मोदी ने कहा कि टीआरएस, बीआरएस और कांग्रेस सब एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं। 
उन्होंने कहा ‎कि भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण के आकंठ डूबे इंडी गठबंधन के नेता बौखलाते जा रहे हैं। मैं इनपर सवाल उठाता हूं तो कहते हैं मोदी का परिवार नहीं। अब कह देंगे तुम कभी जेल नहीं गए, इसलिए नेता नहीं बन सकते। मेरा जीवन खुली किताब जैसा है। मेरी पल पल की खबर देश रखता है। इससे पहले पीएम के आधिकारिक समारोह में राज्य की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन और सीएम ए. रेवंत रेड्डी सहित अन्य लोग शामिल हुए। बता दें कि लंबे समय बाद तेलंगाना के किसी सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी की और आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान उनके साथ मंच साझा किया। 
बता दें ‎कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अतीत में कई मौकों पर राज्य में प्रधानमंत्री के आधिकारिक कार्यक्रमों से दूरी बनाई थी। यहां कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने अन्य परियोजनाओं के अलावा पेद्दापल्ली में एनटीपीसी की 800 मेगावाट (इकाई-2) क्षमता वाली तेलंगाना सुपर थर्मल पावर परियोजना का उद्घाटन किया। ‘अल्ट्रा-सुपरक्रिटिकल’ प्रौद्योगिकी पर आधारित यह परियोजना तेलंगाना को 85 प्रतिशत बिजली की आपूर्ति करेगी। प्रधानमंत्री ने झारखंड के चतरा में स्थित उत्तरी करणपुरा ताप विद्युत परियोजना की 660 मेगावाट (इकाई-2) भी राष्ट्र को समर्पित करते हुए जनता को संबो‎धित ‎किया।