चंडीगढ़। इससे पहले कि लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा हो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेशों के दौरे में व्यस्त हैं। इसके चलते पीएम मोदी ने एक दिन में 4 राज्यों का दौरा कर सभी को हतप्रभ करने जैसा कार्य कर दिखाया है।  
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार 9 मार्च को चार राज्यों का दौरा किया है। इस लिए यह दिन बेहद खास हो गया है। देश के चार राज्यें का दौरा करते हुए पीएम मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है। इस दौरान पीएम मोदी बेहद खास अंदाज में नजर आए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने असम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और अपने संसदीय क्षेत्र काशी यानी उत्तर प्रदेश का दौरा भी  किया है।  हमेशा की तरह पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर इन दौरों के बारे में जानकारी दी और कुछ खास तस्वीरे भी शेयर की हैं। इन तस्वीरों के कैप्शन में पीएम मोदी लिखते हैं कि काजीरंगा से अरुणाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल होते हुए काशी तक! 
यहां बतलाते चलें कि पीएम मोदी असम और अरुणाचल प्रदेश की 2 दिवसीय यात्रा पर थे। असम में पीएम मोदी ने काजीरंगा नेशनल पार्क की सैर की। करीब दो घंटे पीएम काजीरंगा नेशनल पार्क में रहे, इसके साथ ही पीएम ने असम के चाय के बागानों को भी देखा, जहां की चाय देश के साथ ही दुनियाभर में मशहूर है। असम के जोरहाट में महान अहोम सेनापति लचित बोरफुकन की प्रतिमा का पीएम मोदी ने अनावरण किया। पीएम ने यहां पर एक जनसभा को संबोधित भी किया। इसके बाद ईटानगर में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत हु्आ। इस दौरान पारंपरिक बिहू और अन्य दूसरे लोक गीतों के साथ ही नृत्य की प्रस्तुतियां करते लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। 
इसके बाद पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी पहुंचे थे, जहां रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुती से उनका स्वागत किया गया। यहां पीएम ने 4,500 करोड़ रुपए से ज्यादा की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया। इसके बाद पीएम मोदी उत्तर प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे थे। इस तरह उन्होंने एक दिन में चार राज्यों का दौरा कर सभी को हतप्रभ करने जैसा कार्य कर दिया है।