कृष्णानगर । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीट जीतने के लक्ष्य का मखौल उड़ाकर भाजपा को 200 सीट का आंकड़ा पार करने की चुनौती दी। ममता ने कहा कि वह नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को राज्य में लागू होने नहीं देंगी। उन्होंने लोगों को आगाह किया कि सीएए के लिए आवेदन करने वाला व्यक्ति विदेशी बन जाएगा। उन्होंने लोगों से इसके लिए आवेदन न करने का अनुरोध किया।
ममता ने कहा, ‘‘भाजपा कह रही है ‘400 पार’, मैं उन्हें पहले 200 सीट का आंकड़ा पार करने की चुनौती देती हूं। वर्ष 2021 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 200 से अधिक सीट लाने का आह्वान किया था, लेकिन महज 77 पर रुक गई। उन्होंने महीने की शुरुआत में लगी चोट के बाद पहली रैली को संबोधित कर कहा, ‘‘सीएए वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का जाल है। हम पश्चिम बंगाल में न सीएए और न ही राष्ट्रीय नागरिक पंजी लागू होने देने वाले हैं। 
ममता ने बंगाल में ‘‘भाजपा से हाथ मिलाने’’ के लिए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के घटक दलों - मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की। उन्होंने टीएमसी प्रत्याशी महुआ मोइत्रा के समर्थन में कृष्णानगर में एक चुनावी रैली में कहा, ‘बंगाल में कोई ‘इंडिया’ गठबंधन नहीं है। माकपा और कांग्रेस बंगाल में भाजपा के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हमारी सांसद मोइत्रा को बदनाम किया गया और उन्हें लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया, क्योंकि वह भाजपा के खिलाफ मुखर थीं।