मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होने आए पांच छात्र सड़क हादसे का शिकार हो गए। मंगलवार देर शाम अंबिकापुर-सूरजपुर मुख्यमार्ग में कालीघाट के पास दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में एक बाइक पर सवार तीन और दूसरे बाइक पर सवार दो छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे। एक को मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छात्र के निधन पर शोक जताते हुए परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस दुखद घटना में मृत छात्र एवं आईसीयू में भर्ती छात्रों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। शेष दो छात्रों के समुचित इलाज के लिए सरगुजा जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है। साथ ही उन्होंने एक-एक लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है।

अंबिकापुर में आयोजित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभागभर से छात्र-छात्राएं और युवा पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के बाद एक बाइक पर सवार होकर तीन छात्र अंबिकापुर-सूरजपुर मार्ग पर घूमने चले गए थे। वहीं, दो छात्र कार्यक्रम के बाद अंबिकापुर में साथियों से मिलने के बाद वापस विश्रामपुर की ओर देर शाम करीब 7 बजे लौट रहे थे। 
गांधीनगर थाना क्षेत्र के कालीघाट के पास दोनों बाइकों की टक्कर हो गई। पांचों छात्र सड़क पर जा गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों बाइक पर छात्र ही सवार थे, जिन्होंने दो घायलों को अस्पताल पहुंचाया। तीन अन्य छात्रों को संजीवनी एक्सप्रेस एवं डायल 112 की टीम ने घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने जांच के बाद निखिल भगत (20) निवासी विश्रामपुर को मृत घोषित कर दिया। मृतक निखिल पीजी कॉलेज अंबिकापुर का छात्र था। उसके साथ बाइक पर बैठा पीजी कॉलेज का ही छात्र ज्ञानोदय (18) निवासी विश्रामपुर गंभीर रूप से घायल हो गया। दूसरी मोटरसाइकिल पर सवार पीजी कॉलेज अंबिकापुर में बीएससी सेकेंड इयर का छात्र अनुज एक्का (20) निवासी दलधोवा बलरामपुर, डेविड रोहित तिर्की पिता क्लेमेंट तिर्की (19) निवासी अंबिकापुर एवं सांई कॉलेज का छात्र विशाल निकुंज (18) गंभीर रूप से घायल हो गए।

घायलों में ज्ञानोदय एवं डेविड रोहित तिर्की को आईसीयू में दाखिल किया गया है। इनमें घायल ज्ञानोदय को रायपुर रिफर कर दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसा इतना भीषण था कि दोनों बाइकों की टक्कर के बाद वे सड़क किनारे धान के खेत में जा गिरे थे। मृतक निखिल के सिर में गंभीर चोटें आई थी। अन्य घायलों को सिर, सीने के साथ हाथ पैरों में चोटें आई हैं।

हादसे के बाद प्रशासनिक अमले से कोई सहायता नहीं मिलने पर परिजनों ने आक्रोश भी जताया है। गंभीर रूप से घायल ज्ञानोदय के चाचा ने बताया कि उनका भतीजा ज्ञानोदय मुख्यमंत्री के आगमन पर कार्यक्रम में परफार्मेंस देने आया था। कॉलेज या जिला प्रशासन की ओर से छात्रों को लाने व घर तक पहुंचाने की कोई सुविधा नहीं दी गई थी। यहां तक कि छात्र को रिफर करने के बाद भी प्रशासनिक अमले द्वारा कोई सहायता नहीं दी जा रही है।