आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है। वह अपनी हर फिल्म के लिए इतनी बारीकी से काम करते हैं, कि उसमें कमी निकाल पाना मुश्किल होता है। हम सब ने उनकी फिल्म दंगल और तारे जमीन पर देखी है, जिसमें उनकी परफेक्शन दिखाई देती है। ऐसे ही एक फिल्म है 'गुलाम' जो आज से 25 साल पहले रिलीज हुई थी। आमिर खान और रानी मुखर्जी के खूबसूरत अभिनय से सजी फिल्म गुलाम 19 जून, 1998 को रिलीज हुई थी। यह मूवी उस दौर की हिट फिल्मों में शामिल थी। फिल्म की सिल्वर जुबली पर हम आपको इससे जुड़ा एक रोचक तथ्य बताने जा रहे हैं, इसके बारे में शायद ही आपने कभी सुना होगा।

आमिर ने छोड़ दिया था नहाना

एक्टिंग के लिए अपने कलाकारों का खाना पीना छोड़ना तो सुना होगा। मगर आमिर खान ने गुलाम फिल्म के लिए नहाना ही छोड़ दिया था। दरअसल, यह सब उन्होंने एक सीन को परफेक्ट बनाने के लिए किया था।

इतने दिनों तक नहीं नहाए थे मिस्टर परफेक्शनिस्ट

अगर आपने गुलाम फिल्म देखी होगी, तो आपको याद होगा की फिल्म के अंतिम कुछ सीन्स में आमिर खान विलेन के हाथों पिट रहे हैं। कहां जाता है कि सीन शूट होने तक आमिर इस लुक को (चेहरे पर मारपीट के निशान) परफेक्ट बनाए रखना चाहते थे। यही वजह थी कि क्लाइमैक्स के सीन को परफेक्ट बनाने के लिए वह 10 से 12 दिनों तक नहीं नहाए थे।

झेलनी पड़ी थी परेशानी

ऐसा नहीं है कि अगर आमिर खान ने न नहाने का फैसला किया, तो उन्हें परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। उन्हें कुछ उलझनें हुईं, मगर इसके बावजूद वह अपने फैसले पर कायम रहे, और क्लाइमैक्स सीन को पूरा शूट किया।

किरण राव ने भी खोली थी पोल

आमिर खान को नहाना वैसे भी कुछ खास पसंद नहीं है। इस बात की पोल उनकी एक वाइफ किरण राव ने खोली थी। कॉफी विद करण के एक एपिसोड के दौरान जब किरण से पूछा गया कि आमिर के बारे में वह कुछ ऐसा बताएं, जो ज्यादा लोगों को नहीं पता हो, तो उन्होंने जवाब दिया कि आमिर को नहाना पसंद नहीं है।

आमिर खान वर्कफ्रंट

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के प्रोजेक्ट्स की बात करें, तो आखिरी बार उन्हें 'लाल सिंह चड्ढा' में देखा गया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी, और आमिर ने इसके बाद डेढ़ साल तक फिल्मों से ब्रेक लेने का फैसला कर लिया। उनकी अगली फिल्म कैम्पियोन्स रीमेक बताई जा रही है।