17 सितंबर 1986 के दिन दिलवालों के शहर दिल्ली में जन्में अमोल पाराशर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने टीवीएफ ट्रिपलिंग में चितवन शर्मा का किरदार निभाकर उस कदर शोहरत हासिल की, जिसके लिए बड़े-बड़े सितारे तरसते हैं. बर्थडे स्पेशल में हम आपको अमोल की जिंदगी के उन पन्नों से रूबरू करा रहे हैं, जिन्हें पलटकर आपने शायद ही कभी देखा होगा. 

इंजीनियरिंग छोड़कर थामा था एक्टिंग का हाथ

अमोल असल जिंदगी में मैकेनिकल इंजीनियर थे. दरअसल, उन्होंने आईआईटी दिल्ली से ग्रेजुएशन किया था और उसके बाद नौकरी करने लगे. हालांकि, कुछ समय बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी, क्योंकि उनका मन एक्टिंग की दुनिया में रमने लगा था. आलम यह रहा कि उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से वह मुकाम हासिल किया, जो शायद उन्हें इंजीनियरिंग में नहीं मिलता. इस मामले में अमोल कहते हैं कि उन्होंने हमेशा अपने दिल की बात सुनी.  

टीवीएफ ट्रिपलिंग ने घर-घर में किया मशहूर

अमोल पाराशर के करियर की बात करें तो उन्होंने टीवीएफ ट्रिपलिंग के अलावा शूजीत सरकार की फिल्म सरदार उधम सिंह में शहीद भगत सिंह का दमदार किरदार निभाया था. इसके अलावा वह कोंकणा सेन शर्मा के साथ फिल्म डॉली किट्टी और चमकते सितारे में भी काम कर चुके हैं. इसके अलावा वह मनोज बाजपेयी की फिल्म ट्रैफिक में भी नजर आए थे. आखिरी बार उन्हें विशेष भट्ट की कॉमेडी फिल्म कैश में देखा गया था, जिसमें अमोल ने लीड किरदार निभाया था. 

कई अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुके अमोल पाराशर

वेब सीरीज और कई फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से जान फूंकने वाले अमोल पाराशर ने कई नेशनल और इंटरनेशनल ब्रैंड्स में भी काम किया. इसके अलावा वह कई अवॉर्ड्स भी अपने नाम कर चुके हैं. टीवीएफ ट्रिपलिंग के लिए उन्होंने कई पुरस्कार जीते, जिनमें बेस्ट एक्टर (कॉमेडी) का आईरील अवॉर्ड्स 2019, बेस्ट एक्टर इन कॉमिक रोल का आईडब्ल्यूएम अवॉर्ड्स 2019, पावर परफॉर्मर कैटिगरी का आईडब्ल्यूएम अवॉर्ड्स 2019 आदि शामिल हैं.