इस्‍लामाबाद । भारत से पाकिस्‍तान पहुंची अंजू और नसरुल्‍ला की प्रेम कहानी में हर पल नया मोड़ आ रहा है। पाकिस्‍तानी अधिकारिक सूत्र और पुलिस दोनों का कहना है कि अंजू ने अपने प्रेमी नसरुल्‍ला से निकाह कर लिया है। यही नहीं अंजू का निकाहनामा भी सामने आया है। एक वीडियो में अंजू के बुर्का पहनकर कोर्ट के अंदर जाने का फुटेज भी सामने आया है। दोनों का प्री वेडिंग शूट का वीडियो सोशल मीडिया में भारत से लेकर पाकिस्‍तान तक वायरल हो चुका है। वहीं अब अंजू ने दावा किया है कि उसने न शादी की है और न ही धर्म परिवर्तन किया है। अंजू और नसरुल्‍ला के लगातार बदल रहे बयानों के बीच पाकिस्‍तान में इस शादी को लेकर सवाल उठने लगे हैं।
सेना और आईएसआई के न‍िशाने पर रहने वाले पत्रकार असद अली तूर ने अंजू और नसरुल्‍ला की शादी के खर्च और उसके भव्‍य प्री वेडिंग शूट के वीडियो पर सवाल उठाए हैं। तूर ने ट्वीट किया, असली कहानी यह है कि किसने इस ड्रोन और कैमरा क्रू के लिए पैसा दिया और बाद में इस वीडियो को मीडिया/प्रोपेगेंडा के लिए जारी किया। ट्वीट के कॉमेंट में कई यूजर आईएसआई की भूमिका लेकर सवाल उठा रहे हैं। यही नहीं यह पूरा मामला तब सामने आया है, जब सीमा हैदर पाकिस्‍तान से भारत आ गई हैं और इस लेकर व‍िवाद बना हुआ है। तथ्‍यों पर अगर गौर करें, तब असद अली तूर की बात में काफी दम नजर आ रहा है।
जिस तरह से अंजू और नसरुल्‍ला दोनों ही बयान बदल रहे हैं, वे सवालों के घेरे में आ चुके हैं। अंजू के पाकिस्‍तान पहुंचने पर नसरुल्‍ला ने कहा था कि दोनों प्‍यार करते हैं। नसरुल्‍ला ने कहा था कि अंजू के इस पाकिस्‍तान दौरे पर दोनों लोग सगाई करने वाले हैं। इसके बाद अंजू भारत वापस जाएगी और फिर वापस आएगी तब निकाह होगा। नसरुल्‍ला ने कहा कि अंजू को इस्‍लाम अपनाने के लिए वह दबाव नहीं डालूंगा। इसके बाद अंजू ने कहा कि वह केवल घूमने के लिए आई हैं।
इसके बाद अंजू ने कहा कि वह इस्‍लाम नहीं अपनाएगी। अंजू और नसरुल्‍ला दोनों ने ही अपने बयानों को दरकिनार कर न केवल शादी की बल्कि इस्‍लाम पर भी अपने बयान से पलट गए। पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक अंजू ने इस्‍लाम धर्म अपना लिया है और फातिमा बन गई हैं। इतना ही नहीं पाकिस्‍तानी पुलिस और सरकारी अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है, कि अंजू और नसरुल्‍ला ने स्‍थानीय कोर्ट में शादी की है। पाकिस्‍तानी पुलिस ने बताया कि अंजू की सुरक्षा के लिए 50 पुलिसकर्मी उसके घर के बाहर लगाए गए हैं। पाकिस्‍तानी पुलिस का अंजू को यह स्‍पेशल ट्रीटमेंट दिया जाना, कई सवाल खड़े कर रहा है।