भारत जोड़ो न्याय यात्रा से जुड़े कुछ लोगों पर आज असम की जोरहाट पुलिस ने एक्शन लिया है। जोरहाट के पुलिस अधीक्षक मोहन लाल मीणा ने कहा कि पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए, कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के संबंध में कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने बताई वजह

दरअसल, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी यात्रा ने अपने मूल मार्ग को बदल लिया था, जिसकी पुलिस को जानकारी नहीं थी, इसके चलते यात्रा से जुड़े कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

राहुल गांधी नाव से ब्रह्मपुत्र नदी पार की

अपनी यात्रा के छठे दिन, राहुल गांधी ने शुक्रवार को नाव से ब्रह्मपुत्र नदी पार की और असम के एक द्वीप माजुली के लिए रवाना हुए। पार्टी ने राहुल की एक तस्वीर साझा की, जिसमें वह साथी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ शुक्रवार को ब्रह्मपुत्र में नाव पर सवार थे।

हिमंत सरकार यात्रा में डाल रही खलल

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दावा किया कि हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार भारत जोड़ो यात्रा को असफल बनाने में लगी है। उन्होंने कहा कि हम 25 जनवरी तक असम में हैं और राज्य सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास कर रही है कि भारत जोड़ो यात्रा यहां सफल न हो। 

जयराम ने कहा कि असम सरकार यात्रा में बाधाएं पैदा कर रही है, लेकिन हमें विश्वास है कि असम के सभी वर्ग, जिनमें युवा और महिलाएं भी शामिल हैं, वो राहुल गांधी की बात सुनेंगे।

राहुल का भाजपा पर ये आरोप

राहुल ने भी हिमंत सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि देश की "सबसे भ्रष्ट सरकार" राज्य में काम कर रही है। राहुल ने भाजपा और आरएसएस पर नफरत फैलाने का भी आरोप लगाया।