वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल में जून में खेला जाना है. इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो चुका है. वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के स्क्वॉड का ऐलान होना अभी बाकी है. इन सब के बीच टीम इंडिया के एक टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन ने मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ा दी है. ये खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक है. 

टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट का फ्लॉप शो

भारतीय टेस्ट टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक चेतेश्वर पुजारा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. चेतेश्वर पुजारा इस समय इंग्लैंड के काउंटी क्लब ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. लेकिन वह बल्ले से लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच से पहले उनका फ्लॉप होना टीम की टेंशन बढ़ा सकता है.  

ससेक्स और यॉर्कशायर के बीच मैच 

काउंटी क्रिकेट में फिलहाल ससेक्स और यॉर्कशायर के बीच मैच खेला जा रहा है. इस मैच में 35 साल के चेतेश्वर पुजारा दोनों ही पारियों में फ्लॉप रहे हैं. चेतेश्वर पुजारा इस मैच की पहली पारी में 18 रन ही बना सके. वहीं, दूसरी पारी में को चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से 13 रन ही निकले. चेतेश्वर पुजारा का ये खराब प्रदर्शन टीम इंडिया को भारी पड़ सकता है. 

पिछले सीजन में पुजारा ने मचाया धमाल 

ससेक्स ने पिछले साल ही चेतेश्वर पुजारा  को पहली बार साइन किया था और पुजारा ने उसके लिए एक हजार से ज्यादा रन बनाए थे. फिर अक्टूबर 2022 में ससेक्स ने पुजारा से अगले सीजन के लिए भी करार कर लिया था. चेतेश्वर पुजारा ने पिछले साल काउंटी क्रिकेट में ही शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में वापसी की थी. इससे पहले उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था. 34 साल के पुजारा ने ससेक्स की ओर से 8 मैच में 109.40 की औसत से 1094 रन बनाए थे. 

टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक 

चेतेश्वर पुजारा टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट में टीम की दीवार भी कहा जाता है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 102 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों में चेतेश्वर पुजारा ने 43.89 की औसत से 7154 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 35 अर्धशतक और 19 शतक जड़े हैं.

7 जून से  11 जून तक खेला जाएगा फाइनल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से  11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम जमा करने की आखिरी तारीख 7 मई है.