भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच आज से राजकोट में खेला जा रहा है। पहले दो टेस्ट मैचों के बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

बीसीसीआई ने दिया अपडेट

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चार बड़े बदलाव किए गए हैं। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बताया कि तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को इंग्लैंड टीम के खिलाफ तीसरे मैच के लिए टीम इंडिया से रिलीज किया गया है।

जडेजा ने की वापसी

इस बीच वह अपनी रणजी ट्रॉफी टीम बंगाल के साथ जुड़ेंगे। हालांकि वह रांची में चौथे मैच में टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। उनकी जगह एक बार फिर मोहम्मद सिराज ने टीम में वापसी की है। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने भी टीम में वापसी की है।

टीम इंडिया में हुए ये बदलाव

पहले मैच में हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण वह दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। अब जडेजा ने फिट होकर इस मैच में टीम में वापसी की है। इसके अलावा अक्षर पटेल और केएल भारत भी इस मैच में टीम इंडिया के साथ शामिल नहीं हैं। टीम इंडिया के लिए दो खिलाड़ियों ने डेब्यू भी किया है।

सरफराज खान और ध्रुव जुरैल ने किया डेब्यू

रणजी ट्रॉफी में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान आज टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू करने जा रहे हैं। अनिल कुंबले ने सरफराज को डेब्यू कैप सैंपी। इसके अलावा आईपीएल में धमाल मचाने वाले ध्रुव जुरैल को दिनेश कार्तिक ने डेब्यू कैप पहनाई। अब देखना होगा कि दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए कुल कमाल कर पाते हैं या नहीं।