टीम इंडिया को जून के महीने में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड जाना है. लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया का एक खिलाड़ी खराब फॉर्म से जूझ रहा था, जिसने अब धमाकेदार वापसी की है. इस खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में विस्फोटक पारी खेलकर अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है. 

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम होगी. इस अहम मैच से पहले 'मिस्टर 360 डिग्री' बल्लेबाज कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव  ने फॉर्म में वापसी कर ली है. सूर्यकुमार यादव को चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. ऐसे में उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार पारी खेलकर अपने सलेक्शन की उम्मीदों को और बढ़ा दिया है. 

पंजाब किंग्स के गेंदबाजों की लगाई क्लास 

पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने एक विस्फोटक पारी खेली. इस मैच में सूर्यकुमार यादव  ने 26 गेंदों पर 57 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 219.23 का रहा. जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. हालांकि सूर्यकुमार यादव की ये पारी उनकी टीम को जीत नहीं दिला सकी. 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले मैच में किया डेब्यू 

श्रेयस अय्यर चोट के चलते बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले मैच में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बने थे. इस मैच में सूर्यकुमार यादव को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला था. उसके बाद से कप्तान रोहित ने उन्हें बाकी तीन मैचों में मौका ही नहीं दिया था. वह नागपुर में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच का हिस्सा रहे और उन्होंने महज 8 रन बनाए थे. श्रेयस अय्यर की वापसी के चलते उन्हें टीम से बाहर बैठना पड़ा था. लेकिन अब श्रेयस अय्यर  एक बार फिर बार हो गए हैं. ऐसे में सूर्यकुमार यादव टीम की पहली पसंद बन सकते हैं. 

अभी तक खेले 72 इंटरनेशनल मैच

सूर्यकुमार यादव  ने अपने करियर में अभी तक 72 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वह एक टेस्ट, 23 वनडे और 48 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. वनडे में उन्होंने 24.05 के औसत से कुल 433 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1675 रन बनाए हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज सूर्यकुमार यादव के लिए काफी खराब रही है. वह इस सीरीज के तीनों मैच में बिना खाता खोले आउट हुए थे. ऐसे में वह आईपीएल 2023 में दमदार वापसी करके भारतीय टेस्ट टीम में भी वापसी करना चाहेंगे.