छत्तीसगढ़ की सभी 90 विधानसभा सीटों के नतीजों के लिए वोटों की गिनती आज रविवार सुबह 8 बजे से जारी है। चुनाव आयोग के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस से कांटे की टक्कर के बाद भाजपा को बहुमत मिल गया है।

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों पर देशभर की नजरें टिकी हैं। इनमें से छत्तीसगढ़ सहित चार राज्यों में सत्ता का ताज किसके सिर सजेगा, यह आज रविवार को रिजल्ट आने के साथ स्पष्ट हो जाएगा।

चुनाव आयोग के शुरुआती रुझानों में बीजेपी का बहुमत मिल रहा है। वहीं मिजोरम में वोटों की गिनती चार दिसंबर को होगी। शुरुआती रुझानों ने राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों की धड़कने बढ़ा दी है। 

अंबिकापुर से BJP के राजेश अग्रवाल आगे

तीसरे राउंड की गिनती के बाद टीएस सिंह देव अंबिकापुर से भारतीय जनता पार्टी के राजेश अग्रवाल से 366 वोटों से पीछे चल रहे हैं। वहीं, तीसरे राउंड की गिनती के बाद ताम्रध्वज साहू दुर्ग ग्रामीण सीट से बीजेपी के ललित चंद्राकर से 5123 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू पीछे

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के 13 में से नौ मंत्री विधानसभा चुनाव में रविवार को शुरुआती दौर की गिनती के बाद पीछे चल रहे हैं। उनमें उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू शामिल हैं। ये दोनों प्रमुख नेता वर्ष 2018 के चुनावों में कांग्रेस की प्रचंड जीत के बाद मुख्यमंत्री पद के दावेदार थे और राज्य इकाई के प्रमुख दीपक बैज शामिल थे।

देश को एक धागे में बांधते हैं PM मोदी- केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, "पिछले कई साल से पीएम मोदी ने जो भी नई पहल की उसमें वोट की राजनीति से ऊपर उठकर फैसला लोगों के विवेक पर छोड़ दिया... हमने सुविधा भी दी, सम्मान भी दिया, सुरक्षा भी दी, स्वच्छता भी दी, स्वास्थ्य भी दिया। इस चुनाव से एक बार फिर साबित हो गया कि पीएम मोदी वो नाम है जो देश को एक धागे में बांधता है।"

मुंगेली से BJP के पुन्नूलाल मोहले 4924 वोटों से आगे

मुंगेली विधानसभा (बिलासपुर) 10वें राउंड के बाद बीजेपी के उम्मीदवार पुन्नूलाल मोहले 4924 से वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी संजीत बनर्जी पीछे हो रहे हैं।

मुंगेली से बीजेपी के पुन्नूलाल मोहले आगे

मुंगेली विधानसभा (बिलासपुर) 8वें राउंड के बाद बीजेपी के पुन्नूलाल मोहले 3600 से ज्यादा मत से आगे चल रहे हैं। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी संजीत बनर्जी पीछे हो गए हैं।