बकरीद की छुट्टी के कारण भारतीय शेयर बाजार में आज यानी गुरुवार को कारोबार नहीं होगा। कैपिटल मार्कट और मनी मार्केट दोनों में कारोबार बंद रहेगा। शेयर बाजार बंद होने के कारण बीएसई और एनएसई पर इक्विटी, डेरिवेटिव और करेंसी किसी भी सेगमेंट में खरीद-बिक्री नहीं होगी। अब बाजार कल यानी 30 जून को ही खुलेंगे।इससे पहले बुधवार को शेयर बाजार अपने सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंचा था।बता दें कि पहले बुधवार यानी 28 जून को बकरीद की छुट्टी का एलान किया गया था। पर आखिरी समय में इस छुट्टी को बदलकर 29 जून कर दिया गया था। इसके कारण मंथली एक्सपायरी भी बुधवार को ही हो गई। बाजार में अब अब अगली छुट्टी 15 अगस्त को होगी।  

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी दिखी थी। बुधवार को बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी नए ऑल टाइम हाई पर पहुंचे। इस दौरान बीएसई सेंसेक्स पहली बार 64 हजार के पार पहुंच गया जबकि एनएसई निफ्टी 19000 का आंकड़ा पार कर गया। बुधवार के कारोबारी सेशन के दौरान बाजार में मेटल और फार्मा सेक्टर के शेयरों में खरीदारी दिखी और इससे बाजार को ऑल टाइम हाई पर पहुंचने में मदद मिली।बीएसई सेंसेक्स 500 अंक मजबूत होकर 63,915.42 अंकों के लेवल पर बंद हुआ।

वहीं दूसरी ओर एनएसई निफ्ट 154.70 (0.82%) अंकों की उछाल के साथ 18,972.10 अंकों के लेवल पर बंद हुआ। दोनों प्रमुख इंडेक्स पहली बार इन स्तरों पर बंद हुए हैं। इस दौरान सेंसेक्स ने 64,050 जबकि निफ्टी 19,011 के सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंचा।बकरीब के कारण इक्विटी बाजार के अलावे करेंसी और कॉमोडिटी मार्केट में भी कारोबार नहीं होगा। एमसीएक्स पर मॉर्निंग सेशन में कारोबार नहीं होगा। हालांकि शाम को ट्रेडिंग शुरू हो जाएगी। कॉमोडिटी बाजार में गुरुवार की शाम पांच बजे से कारोबार शुरू होगा जो 11.30 से 11.55 बजे तक खुले रहेंगे।