इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का आगाज हो चुका है। पहले टेस्ट मैच के दो दिन समाप्त भी हो गए। दूसरे दिन जहां, उस्मान ख्वाजा ने बल्ले के साथ साहस दिखाया तो वहीं, 2 साल बाद वापसी कर रहे मोईन अली ने दो विकेट चटकाए। कैमरून ग्रीन को एक बेहतरीन डिलीवरी पर चकमा देकर क्लीन बोल्ड कर दिया। जैक लीच के चोटिल होने पर कप्तान बेन स्टोक्स ने एशेज सीरीज के लिए टेस्ट टीम में मोईन अली को वापस बुलाया तो लोगों के सिर चकरा गए। हालांकि, उनका फैसला एक मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ। इस अनुभवी स्पिनर ने अपने कैमरून ग्रीन को अपने स्पिन से चकमा देते हुए क्लीन बोल्ड कर दिया।

चकमा खा गए कैमरून ग्रीन

दरअसल, इंग्लैंड के अनुभवी ऑफ स्पिनर ने ग्रीन को ललचाती हुई डिलीवरी की। ग्रीन गेंद को ड्राइव करने गए। गेंद टप्पे पर गिरते ही तेजी से स्पिन होती हुई विकेट से जा टकराई। क्लीन बोल्ड होने के बाद ग्रीन को भी यकीन नहीं हुआ। यह मोईन का दिन का दूसरा विकेट था। इससे पहले ऑलराउंडर मोईन अली ने ट्रेविस हेड को आउट किया था।

उस्मान ख्वाजा ने लगाया शतक

बता दें ग्रीन को आउट होने से पहले एक जीवनदान भी मिला था। मोईन अली की ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टो स्टंपिंग करने से चूक गए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा पालन हार बने हुए हैं। ख्वाजा दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 126 रन बनाकर नाबाद लौटे। एलेक्स कैरी ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है।