भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी-20 मैच शुक्रवार, 18 अगस्त से खेला जाएगा। मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कप्तान जसप्रीत बुमराह ने अपनी वापसी को लेकर बयान दिया। बुमराह ने कहा कि वह इतने लंबे समय के लिए कभी भी खेल से दूर नहीं रहे। उन्होंने कहा कि वह हमेशा विश्व कप की तैयारी कर रहे थे।

गौरतलब हो कि एशिया कप और वनडे वर्ल्ड से पहले जसप्रीत बुमराह की वापसी भारत के लिए अच्छी खबर है। खेल से 11 महीने दूर रहने के बाद फिट होकर वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह ने गुरुवार को कहा कि वह लंबे स्पैल में गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं।

'हमेशा की विश्व कप की तैयारी'

आयरलैंड के खिलाफ तीन मैच की टी-20 सीरीज में भारत की अगुआई करने वाले बुमराह ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा, 'हमें पता है कि वनडे विश्व कप तक अब कोई टेस्ट क्रिकेट नहीं है। रिहैबिलिटेशन के दौरान भी मैं टी-20 मैच की तैयारी नहीं कर रहा था। मैं हमेशा से विश्व कप की तैयारी कर रहा था।'

वापसी पर जताई खुशी

बुमराह ने कहा, 'मैं 10, 12 और यहां तक कि 15 ओवर गेंदबाजी कर रहा था। मैंने अधिक ओवर गेंदबाजी की, इस तरह से जब कम ओवर गेंदबाजी की जरूरत होगी तो आसानी होगी। मैं सिर्फ खेल का लुत्फ उठाना चाहता हूं, क्योंकि मैं लंबे ब्रेक के बाद वापसी कर रहा हूं। कभी इतने लंबे समय तक खेल से दूर नहीं रहा।'

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम स्क्वाड

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।