भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला आज शाम 7:00 बजे से बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना रखी है. भारतीय टीम पहले ही सीरीज जीत चुकी है और ऐसे में वह पांचवें टी20 मैच में बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को आजमा सकती है. पांचवें टी20 मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव किए जा सकते हैं.    

ओपनिंग कॉम्बिनेशन : ऋतुराज गायकवाड़ को पांचवें टी20 मैच में रेस्ट दिया जा सकता है और उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है. पांचवें टी20 मैच में ईशान किशन बतौर ओपनर खेल सकते हैं. ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी पांचवें टी20 मैच में ओपनिंग करने उतर सकती है. ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल पल भर में मैच पलटने में माहिर हैं.

मिडिल ऑर्डर : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. नंबर 4 पर कप्तान सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए फिनिशर रिंकू सिंह को मौका दे सकती है. नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा खेलेंगे. 

ऑलराउंडर्स : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में नंबर 7 बैटिंग पोजीशन पर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया जा सकता है. वॉशिंगटन सुंदर ऑफ स्पिन बॉलिंग के साथ बैटिंग में टीम इंडिया को मजबूती देंगे. वॉशिंगटन सुंदर खेलते हैं तो अक्षर पटेल को रेस्ट देना पड़ सकता है.

गेंदबाजी डिपार्टमेंट : स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट में लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को शामिल किया जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव तेज गेंदबाजों में दीपक चाहर, आवेश खान और मुकेश कुमार को मौका देंगे. कप्तान सूर्यकुमार यादव प्लेइंग इलेवन से तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को बाहर का रख सकते हैं. अर्शदीप सिंह पहले 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में बहुत महंगे साबित हुए हैं. चौथे टी20 मैच में भी अर्शदीप सिंह को ड्रॉप किया गया था.  

पांचवें टी20 मैच के लिए भारत की संभावित Playing XI

यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, आवेश खान और  मुकेश कुमार.