Weather Update: देश के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से बारिश देखने को मिल रही है, जिसने लोगों को गर्मी से राहत देने का काम किया है। इस बीच मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना है।

बता दें कि देश की राजधानी में बीती रात मूसलाधार बारिश देखने को मिली है। दिल्ली में कई जगह पर रात में काफी तेज बारिश देखने को मिली है। भारी बारिश की वजह से दिल्लीवासियों को गर्मी से जरूर राहत मिली है।

मौसम विभाग की ओर से शनिवार को अपडेट जारी किया गया है। जिसमे कहा गया है कि ईस्ट सेंट्रल और नॉर्थवेस्ट भारत के हिस्सों में अगले पांच दिनों तक सामान्य से भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग की ओर से जो बयान जारी किया गया है उसमे कहा गया है कि वेस्टर्न हिमालय क्षेत्र में 24-28 जून तक बारिश की संभावना है। 25 जून को उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में 24-28 जून तक सामान्य से भारी बारिश की संभावना है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश को लेकर मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि यहां 24-26 जून के बीच सामान्य से भारी बारिश हो सकती है। जबकि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में 25-26 जून को बारिश हो सकती है। ईस्ट राजस्थान में 25-28 जून तक बारिश की संभावना है।


मौसम विभाग का कहना है कि साऊथवेस्ट मानसून अरब सागर में और मजबूत हो गया है, जिसका असर महाराष्ट्र के कई हिस्सों, कर्नाटक के बाकी के हिस्से पर और तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, लद्दाख में देखने को मिलेगा।