अंबिकापुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को सरगुजा संभाग के युवाओं के साथ भेंट मुलाकात और संवाद करेंगे। सीएम भूपेश बघेल इससे पहले रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर संभाग में युवाओं के साथ भेंट मुलाकात कार्यक्रम कर चुके हैं। मुख्यमंत्री अंबिकापुर के शासकीय पीजी कॉलेज ग्राउंड के हॉकी स्टेडियम में छत्तीसगढ़ के विकास के मुद्दे, युवाओं के लिए संचालित योजनाओं और प्रदेश के विकास और समृद्धि में युवाओं की आकांक्षाओं पर युवाओं से सीधे संवाद करेंगे। मुख्यमंत्री इस मौके पर युवाओं से गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को साकार करने पर चर्चा करेंगे।

युवाओं के साथ भेंट मुलाकात कार्यक्रम में सरगुजा संभाग के सभी जिलों सरगुजा, जशपुर, बलरामपुर, सुरजपुर, कोरिया, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर-भरतपुर जिले से बड़ी संख्या में युवा शामिल होंगे। कार्यक्रम में युवा, महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे प्रतिभागियों सहित अन्य युवा भी मुख्यमंत्री से सीधे बात कर करेंगे। मुख्यमंत्री के साथ इन कार्यक्रमों में डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव भी उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री हवाई जहाज से 11 बजे दरिमा हवाई पट्टी पहुंचेंगे और विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। 

मुख्यमंत्री बघेल यहां जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में स्थापित किए गए छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। राज्य शासन द्वारा सभी जिलों में छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया गया था। छत्तीसगढ़ महतारी, छत्तीसगढ़ की अस्मिता, स्वाभिमान और सम्मान का प्रतीक हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रवास के दौरान संभाग के प्रथम स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम कालेज का लोकार्पण करेंगे। प्रदेश में अंग्रेजी माध्यम के 10 स्वामी आत्मानंद आदर्श महाविद्यालय खोले जा रहे हैं। इन्हीं में से अंबिकापुर के केशवपुर में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम आदर्श महाविद्यालय भवन के जीर्णोद्धार कार्य का लोकार्पण किया जाएगा।