ऑस्‍ट्रेलिया के अनुभवी ओपनर डेविड वॉर्नर ने शनिवार को भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2023 के पांचवें मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में वॉर्नर ने वर्ल्‍ड कप इतिहास में अपने 1,000 रन पूरे कर लिए हैं।

डेविड वॉर्नर ने वर्ल्‍ड कप में खेलते हुए केवल 19 पारियों में 1,000 रन का आंकड़ा पार किया। इस तरह वॉर्नर वर्ल्‍ड कप इतिहास में सबसे तेज 1,000 रन पूरे करने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। वॉर्नर ने इस दौरान भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डीविलियर्स जैसे दिग्‍गजों को पीछे छोड़ा।

बता दें कि वनडे वर्ल्‍ड कप में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने के मामले में सचिन तेंदुलकर और एबी डीविलियर्स संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर हैं। इन दोनों दिग्‍गज बल्‍लेबाजों ने वर्ल्‍ड कप की 20 पारियों में 1000 रन का आंकड़ा पार किया था। सौरव गांगुली और विव रिचर्ड्स संयुक्‍त रूप से तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। गांगुली और रिचर्ड्स ने 21 पारियों में 1000 रन का आंकड़ा पार किया था।

वॉर्नर की बड़ी उपलब्धि

डेविड वॉर्नर ने अपने नाम एक और खास उपलब्धि दर्ज कराई। वनडे वर्ल्‍ड कप में वॉर्नर 1000 रन का आंकड़ा पार करने वाले चौथे ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज बने। वॉर्नर के अलावा रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्‍ट और मार्क वॉ ही वनडे वर्ल्‍ड कप में 1000 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब हुए हैं।