भोपाल । मप्र कांग्रेस के मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ के तत्वाधान में उज्जैन से भोपाल तक 15 अगस्त से संत, पुजारियों द्वारा निकाली गई धर्म ध्वज यात्रा का आज राजधानी भोपाल के प्रदेश के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी को धर्म ध्वज सौंपकर यात्रा का समापन हुआ।
प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष शिवनारायण शर्मा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी की मजबूती और प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने का संकल्प लेकर उज्जैन से करीब एक दर्जन वाहनों से निकली धर्म ध्वज यात्रा उज्जैन से सभी मुख्य मार्गो, शहर के चौराहों और मंदिरों पर रूकते-रूकते आज राजधानी में प्रवेश हुई। यात्रा में शामिल संत, पुजारियों ने कमला पार्क स्थित हनुमान मंदिर से सुबह 10 बजे से ढोल मजीरा आतिशबाजी, शंख घडियाल के साथ धर्म ध्वज यात्रा प्रारंभ की जो दोपहर 12 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंची और यहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को भव्य समारोह के दौरान धर्म ध्वज सौंपा।
इस अवसर पर प्रकोष्ठ के पदाधिकारी, प्रदेश के मंदिरों के संत, पुजारी, औंकारदास वैष्णव, डॉ. रोहित बैरागी, हेमंत बैरागी, राजेश शर्मा, मोना शर्मा, लल्लू प्रसाद पांडे, पं. इकलेरा माता जी, हर्षित शर्मा, बाबूदास बैरागी, प्रेमदास सैलाना, माखनदास बैरागी, मदन दास बैरागी, आत्माराम दास वैष्णव, राजेश शर्मा सहित लगभग 300 से अधिक संत पुजारी यात्रा में शामिल थे।