हफ्ते का हर दिन किसी न किसी देवी देवता की पूजा को समर्पित होता हैं वही रविवार का दिन भगवान सूर्यदेव की साधना के लिए उत्तम माना गया हैं। इस दिन भक्त प्रभु को प्रसन्न करने के लिए उनकी भक्ति में लीन रहते हैं और व्रत पूजा करते हैं।
ज्योतिष अनुसार अगर रविवार के दिन पूजा पाठ और व्रत के साथ कुछ उपायों को भी किया जाए तो जीवन के कष्ट दूर हो जाते हैं साथ ही व्यक्ति के भाग्य का सितारा भी चमक उठता है तो आज हम आपको रविवार के दिन किए जाने वाले उपाय बता रहे हैं।
घर की सुख समृद्धि और बरकत को बनाए रखने के लिए रविवार के दिन लक्ष्मी गणेश की मिट्टी की प्रतिमा लेकर उसे घर की उत्तर पूर्व दिशा में एक लकड़ी की चौकी पर बर्तन रखकर स्थापित करें। फिर उन्हें दूध से स्नान कराएं। इसके बाद शुद्ध जल से स्नान कराकर मूर्तियों को बर्तन से निकालकर वस्त्र बनाएं और मंदिर में स्थापित कर दें और बर्तन का पानी पूरे घर में छिड़क दें। इसके बाद लक्ष्मी गणेश के समक्ष घी का दीपक जलाएं और हाथ जोड़कर प्रणाम करें। मान्यता है कि ऐसा करने से घर परिवार में हमेशा सुख शांति और समृद्धि बनी रहती हैं।
अगर आप मनपंसद नौकरी पाना चाहते है या फिर करियर में तरक्की की इच्छा रखते हैं तो ऐसे में हर रविवार के दिन भगवान सूर्यदेव को जल में लाल पुष्प डालकर अर्पित करें साथ ही उनके इस 'ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय नम:' मंत्र का जाप 11 बार करें। मान्यता है कि ऐसा करने से करियर में तरक्की और मनचाही नौकरी की इच्छा पूरी हो जाती हैं।