कंपाला । आपने कई शादियां करने वाले लोगों के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आपने एक ही दिन में सात शादी करने वाले किसी शख्स के बारे में सुना है? जहां एक शादी करने के बाद ही लोगों के पसीने छूट जाते हैं, तब एक शख्स ने एक ही दिन में सात लड़कियों के साथ शादी कर एक अनोखा काम किया है। इसमें सबसे हैरानी की बात है कि उसकी दुल्हनों में दो बहनें भी हैं। शख्स का नाम हबीब एनसिकोनने है, जिसने रविवार को शादी के बाद एक बड़े समारोह का आयोजन किया।
हबीब एक पारंपरिक चिकित्सक है। लेकिन उसका सपना सिर्फ सात पत्नियों पर ही नहीं रुकता। उसका कहना है कि वह और भी शादियां करने का प्लान बना रहा है, ताकि वह अपने 100 बच्चों का टार्गेट पूरा कर सके। जी हां, हबीब का मानना है कि उसके 100 बच्चे होने चाहिए। हबीब ने कहा, मेरे परिवार में बेहद कम सदस्य हैं, इसलिए मैं कई बच्चे पैदा करना चाहता हूं, ताकि हम एक बड़ा परिवार बना सकें। अपनी शादी में हबीब ने सभी पत्नियों को नई कारें दीं।
हबीब ने शादी करने के लिए लड़कियों के माता-पिता को भी उपहार दिए। दो पत्नियां जो रिश्ते में उसकी बहनें लगती हैं, उनके माता-पिता को हबीब ने मोटरसाइकिल गिफ्ट की। हबीब की यह पहली शादी नहीं है। उसने सात साल पहले मुसान्युसा नाम की लड़की से शादी की थी। हबीब ने अपनी सातों पत्नियों से अलग-अलग शादी की। पारंपरिक रीति-रिवाज से उसने सभी के घर पर शादी रचाई। रिसेप्शन के लिए उसकी पत्नियां 40 लिमो और 30 मोटरसाइकिल के काफिले के साथ अपनी-अपनी कारों में आईं। इस कार्यक्रम में पहुंचे मेहमानों ने कहा कि कुछ लोगों को विश्वास नहीं है कि यह सच हो सकता है। वहीं कई अन्य लोगों ने कहा कि उन्होंने पहली बार इस तरह का प्रोग्राम देखा है। इस समारोह में हबीब ने अपनी पत्नियों की तारीफ करते हुए कहा, मेरी पत्नियां आपस में कोई ईर्ष्या नहीं रखती हैं। मैंने सभी को अलग-अलग मिलाया। एक बड़ा और खुशहाल परिवार बनाने के लिए मैंने सभी से एक ही बार में शादी की। युगांडा में बहुविवाह वैध है। हबीब के पिता ने कहा कि उनके परिवार में यह सामान्य है।