नई दिल्ली ।  न्यूनतम समर्थन मूल्य  पर  सरकार से चौथे दौर की बातचीत फेल होने के बाद किसानों ने  शुक्रवार को देश भर में ब्लैक डे मनाने का ऐलान किया है। 26 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च और 14 मार्च को दिल्ली रामलीला मैदान में महापंचायत होगी। वहीं, दिल्ली मार्च पर फैसला शुक्रवार को लिया जाएगा।
किसान आंदोलन के 10वें दिन शंभू और खनौरी बॉर्डर पर हालात सामान्य हैं। किसान शुभकरण की मौत के बाद किसानों ने 23 फरवरी को आक्रोश दिवस मनाने का ऐलान किया है। वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का इस्तीफा मांगा है।
खनौरी बॉर्डर पर बुधवार को किसानों और पुलिस के बीच टकराव हुआ था। इस दौरान युवा किसान शुभकरण (21) की मौत हो गई थी। हालांकि, किसान की मौत कैसे हुई, इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं गई है। पुलिस के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों की वजह साफ हो पाएगी। फिलहाल किसानों ने शुभकरण का पोस्टमार्टम को रोक दिया है। उनकी मांग है कि जब तक सरकार आर्थिक मुआवजे की घोषणा नहीं करेगी, तब तक पोस्टमार्टम नहीं होनें देंगे। किसान नेताओं ने शुभकरण को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग भी की है। युवा किसान शुभकरण की मौत के बाद ने किसानों ने उनकी फोटो लेकर नारेबाजी की। भारतीय किसान यूनियन  नेता राकेश टिकैत ने कहा, आज संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक है। इस बैठक में किसानों के विरोध प्रदर्शन, पंजाब की सीमाओं पर हो रही घटनाओं और MSP पर कानून के मुद्दे पर चर्चा होगी।