मशहूर गजल गायक पंकज उधास अब हमारे बीच नहीं रहे। सोमवार को लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया। आज उन्हें आखिरी विदाई दी जाएगी। पंकज उधास का पार्थिव शरीर उनके आवास पर पहुंच चुका है। परिवार के सदस्य, मित्र एवं मिलने वाले उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।

पंकज उधास 72 वर्ष के थे। उनके निधन की जानकारी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उनकी बेटी ने दी। गायक के निधन से इंडस्ट्री में शोक की लहर है। पंकज उधास का अंतिम संस्कार आज होना है। पंकज उधास की बेटी नायाब उधास ने पोस्ट साझा कर जानकारी दी कि उनके पिता का अंतिम संस्कार मंगलवार को शाम तीन से पांच बजे के बीच मुंबई के वर्ली स्थित हिन्दू क्रिमेटोरियम में होगा। 

दिग्गज गायक के अंतिम दर्शन के लिए परिवार के सदस्य, दोस्त और मिलने वाले पहुंच रहे हैं। पूरा परिवार गमगीन है। पंकज उधास के निधन की सूचना पाकर लोगों की आंखें नम हैं। सिंगर के पार्थिव शरीर को देख लोगों के आंसू नहीं थम रहे।

पंकज उधास का जन्म 17 मई 1951 को गुजरात के जेतपुर में हुआ था। उनका परिवार राजकोट के पास चरखाड़ी कस्बे का रहने वाला था। उनके दादा जमींदार और भावनगर के दीवान थे। संगीत की दुनिया में उनका अहम योगदान रहा। उनके गाने लोगों की जुबान पर रहते हैं। चिट्ठी आई है, ना कजरे की धार, चांदी जैसा रंग है तेरा, आज फिर तुमपे, और भला क्या मांगू मैं रब से और एक तरफ उसका घर समेत कई चर्चित और हिट गाने उन्होंने गाए।

सोमवार को जैसे ही पंकज उधास के निधन की खबर आई, इंडस्ट्री में मातम पसर गया। सोनू निगम, शंकर महादेवन और अनूप जलोटा समेत तमाम गायकों एवं सितारों ने पंकज उधास को श्रद्धांजलि दी। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी गायक के निधन पर शोक व्यक्त कर श्रद्धांजलि अर्पित की।