गौरी ने 'नूरजहां' बनकर छोटे पर्दे पर कदम रखा और ऐसा 'कुटुम्ब' बना लिया कि लोग उनके दीवाने हो गए. फिर 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' की बहू बनकर लोगों को बता दिया कि 'जस्सी जैसी कोई नहीं.' जब उन्होंने लोगों को 'कैसा ये प्यार है' समझाया तो 'कसम से' फैंस भी 'पश्मीना - धागे मोहब्बत के' बताने लगे. यकीनन बात हो रही है छोटे पर्दे की बेहद काबिल छोरी यानी गौरी प्रधान की, जिन्होंने 16 सितंबर 1977 के दिन जम्मू में जन्म लिया था. बर्थडे स्पेशल में हम आपको गौरी प्रधान की जिंदगी के चंद पन्नों से रूबरू करा रहे हैं. 

देशभर में घूम चुकीं गौरी प्रधान

जम्मू में जन्मीं गौरी मराठी परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता मेजर सुभाष वासुदेव प्रधान रिटायर्ड आर्मी अफसर हैं, जबकि मां आशा हाउसमेकर हैं. पिता की जॉब की वजह से गौरी ने देश के कई शहरों में पढ़ाई की. वहीं, जब उनके पिता सेवानिवृत्त हुए तो पूरा परिवार पुणे में सेटल हो गया. गौरी प्रधान अपने तीन भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर हैं. उनके सबसे बड़े भाई भारत पेट्रोकैमिकल इंजीनियर हैं, जबकि छोटी बहन गीतांजलि एमडी हैं. गौरी अपने परिवार की अकेली ऐसी शख्स हैं, जिन्होंने ग्लैमर की दुनिया में अपना करियर बनाया. 

गौरी प्रधान जब 18 साल की थीं और पुणे के सर परशुरामभाऊ कॉलेज से ग्रैजुएशन (इलेक्ट्रॉनिक्स) के सेकेंड ईयर में थीं, उस दौरान उन्हें फेमिना मिस इंडिया में पार्टिसिपेट करने का मौका मिला. इसी शो में उनकी मुलाकात स्मृति ईरानी से हुई थी. यह कॉम्पिटिशन तो गौरी नहीं जीत पाईं, लेकिन उन्होंने मंजिल तय कर ली थी. ऐसे में वह मुंबई शिफ्ट हो गईं. 

गौरी प्रधान का करियर ऐसा रहा 

फेमिना मिस इंडिया के बाद गौरी प्रधान ने मॉडलिंग शुरू कर दी और कई बड़े ब्रैंड्स के विज्ञापनों में भी काम किया. इसके बाद उन्होंने सीरियल नूरजहां से छोटे पर्दे पर पहला कदम रखा. साथ ही, कुटुम्ब, क्योंकि सास भी कभी बहू थी समेत तमाम सीरियल्स में काम किया. इस वक्त गौरी सीरियल पश्मीना - धागे प्यार के में अपने अभिनय का जौहर दिखा रही हैं. 

ऐसे शुरू हुई गौरी की लव स्टोरी

टीवी शो कुटुम्ब में काम करते वक्त गौरी को अपने को-स्टार हितेन से मोहब्बत हो गई. दरअसल, इस सीरियल से पहले भी दोनों विज्ञापनों की शूटिंग के दौरान दो बार मिल चुके थे. कुटुम्ब में काम करते-करते दोनों बेहद करीब आते चले गए. उस दौरान काफी कम लोगों को हितेन के शादीशुदा होने की जानकारी थी, लेकिन उन्होंने गौरी से यह बात नहीं छिपाई. दोनों काफी वक्त तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे. वहीं, 2004 के दौरान दोनों ने एक-दूसरे को हमसफर के रूप में चुन लिया.