विधु विनोद चोपड़ा की '12वीं फेल' की सफलता के बाद अभिनेता विक्रांत मैसी ने वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित एक और फिल्म साइन की है। विक्रांत मैसी, राशि खन्ना और रिद्धि डोगरा के साथ 'द साबरमती रिपोर्ट' में अभिनय करेंगे, जिसकी कहानी 2002 की गोधरा ट्रेन जलने की घटना पर आधारित है। फिल्म के हालिया रिलीज पोस्टर ने फैंस का उत्साह बढ़ाया हुआ था। वहीं, कुछ देर पहले जारी हुए फिल्म के टीजर ने उत्साह को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है। इस टीजर में कहानी की एक झलक देखने को मिली है, जिसे दर्शक बेहद पसंद कर रहे हैं।

'द साबरमती रिपोर्ट' का साझा किया टीजर 

विक्रांत मैसी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से 'साबरमती रिपोर्ट' का टीजर साझा किया है। वीडियो में विक्रांत मैसी को एक हिंदी पत्रकार समर कुमार की भूमिका में दिखाया गया है, जो 27 फरवरी, 2002 को स्टूडियो में बैठकर गोधरा ट्रेन जलने की खबर देते नजर आ रहे हैं। इसमें ट्रेन हादसे को साजिश के तहत घटना बताया गया है। अभिनेता ने टीजर साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, 'आज ही के दिन 22 साल पहले गोधरा ट्रेन जलने की घटना में अपनी जान गंवाने वाले 59 निर्दोष लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। 3 मई, 2024 को सिनेमाघरों में पेश है साबरमती रिपोर्ट।' बता दें कि फिल्म का निर्माण एकता आर कपूर के बालाजी मोशन पिक्चर्स द्वारा किया गया है।

सच्ची घटना पर आधारित है फिल्म

साबरमती एक्सप्रेस में आग लगने के कारणों पर कई बार विवाद हो चुका है। 2006 में बनर्जी आयोग की एक रिपोर्ट में इसे एक दुर्घटना बताया गया। हालांकि, गुजरात उच्च न्यायालय ने उन निष्कर्षों को खारिज कर दिया। दो साल बाद नानावती-मेहता आयोग ने कहा था कि यह मुस्लिम भीड़ द्वारा पूर्व नियोजित आगजनी थी। एक ट्रायल कोर्ट ने इन निष्कर्षों के आधार पर 2011 में 31 लोगों को दोषी ठहराया।

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

साल 2023 फिल्म के तीनों सितारों के लिए बेहद अहम रहा। विक्रांत मैसी ने '12वीं फेल' में अपने अभिनय से खूब तारीफें बटोरीं और फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। 'साबरमती रिपोर्ट' के अलावा, विक्रांत जल्द ही 'हसीन दिलरुबा' की दूसरी किस्त में दिखाई देंगे, जिसका नाम 'फिर आई हसीन दिलरुबा' है। इस फिल्म के भी इसी साल रिलीज होने की उम्मीद है। वहीं, 'साबरमती रिपोर्ट' तीन मई को बड़े पर्दे पर दस्तक देने वाली है।