BJP leader Pradeep Singh Vaghela resigned: बीजेपी नेता प्रदीप सिंह वाघेला ने संगठन के पद से इस्तीफा दे दिया है। वाघेला को गुजरात राज्य का महासचिव बनाया गया था। भाजपा विधायक वाघेला भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

वाघेला को 10 अगस्त 2016 को राज्य भाजपा के महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया था। बीजेपी के महासचिव का इस्तीफा उस समय सामने आया है जब दक्षिण गुजरात में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के खिलाफ कथित विद्रोह हो रहा है।

इस्तीफा का कोई कारण नहीं बताया

प्रदीप सिंह वाघेला ने इस्तीफा देने के बाद बताया कि उन्होंने कुछ दिन पहले पार्टी के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, उन्होंने अपने इस कदम के पीछे कोई कारण नहीं बताया। उन्होंने मीडिया से बातचीत में बताया कि कुछ दिनों में सबकुछ ठीक हो जाएगा। प्रदीप सिंह वाघेला भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के पूर्व अध्यक्ष भी हैं।

लोकसभा चुनाव के पहले इस्तीफा से प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ बगावत

वाघेला का इस्तीफा भी लोकसभा चुनाव से ठीक एक साल पहले आया है। चुनावों को ध्यान में रखते हुए गुजरात बीजेपी ने हाल ही में एक 'महा जन संपर्क अभियान' या जन संपर्क कार्यक्रम चलाया है। इस महाअभियान के तहत बुद्धिजीवियों की सभा और विभिन्न व्यवसायिक समुदायों के सम्मेलनों का आयोजन किया जाना है। इसके तहत 100 सभाएं और 26 लोकसभा क्षेत्रों में बड़ी रैलियों का आयोजन किया जाना है। भाजपा ने 2024 के चुनावों को ध्यान में रखते हुए इस साल अपने केंद्रीय प्रबंधन में कई नए बदलाव किए हैं।