केन विलियमसन की वापसी कब होगी? केन विलियमसन किस मैच से न्‍यूजीलैंड टीम की कमान संभालेंगे? केन विलियमसन की चोट ज्‍यादा गंभीर तो नहीं? न्‍यूजीलैंड के लिए पहले हाफ में केन विलियमसन कोई मैच खेलेंगे भी या नहीं? फैंस इस तरह के तमाम सवाल सोशल मीडिया पर कर रहे हैं, जिसका जवाब न्‍यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्‍टेड ने दे दिया है।

न्‍यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्‍टेड ने कहा कि केन विलियमसन 13 अक्‍टूबर को बांग्‍लादेश के खिलाफ होने वाले मैच के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। इसके साथ ही स्‍टेड ने तेज गेंदबाज टिम साउथी और लोकी फर्ग्‍यूसन की फिटनेस पर भी बड़ी अपडेट दी।

चोटिल खिलाड़‍ियों से जूझ रही कीवी टीम

न्‍यूजीलैंड ने मौजूदा वर्ल्‍ड कप में अपना पहला मैच गत चैंपियन इंग्‍लैंड के खिलाफ खेला। इस मुकाबले में कीवी टीम को अपने प्रमुख खिलाड़‍ियों केन विलियमसन, टिम साउथी और लोकी फर्ग्‍यूसन की सेवाएं नहीं मिल सकी। ये तीनों प्रमुख खिलाड़ी चोटों से जूझ रहे हैं।

विलियमसन को दाएं घुटने में चोट है। साउथी को अंगूठे में चोट है जबकि फर्ग्‍यूसन पीठ दर्द से जूझ रहे हैं। ये तीनों खिलाड़ी पहले मैच में शिरकत नहीं कर सके।

हेड कोच ने दी बड़ी अपडेट

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट के आधिकारिक इंस्‍टाग्राम हैंडल पर बातचीत करते हुए स्‍टेड ने कहा कि फर्ग्‍यूसन नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में उपलब्‍ध रहेंगे। साउथी का रविवार को आखिरी एक्‍स-रे हो गया है और नतीजों पर निर्भर करेगा कि वो मैच में उपलब्‍ध होंगे या नहीं। वैसे, स्‍टेड को उम्‍मीद है कि नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में साउथी भी उपलब्‍ध रहेंगे।

केन के बारे में कोच का बयान

केन विलियमसन अच्‍छी तरह सुधार कर रहे हैं। मेरे ख्‍याल से उन्‍हें फील्डिंग में और ज्‍यादा मेहनत की जरुरत है ताकि वो अपने शरीर पर भरोसा कर सके। उनकी प्रगति अच्‍छी हो रही है और हमें विश्‍वास है कि तीसरे मैच में वो उपलब्‍ध रहेंगे। केन को देखकर लग रहा है कि वो तीसरे मैच से टीम के लिए उपलब्‍ध रहेंगे।

बता दें कि न्‍यूजीलैंड को नीदरलैंड्स के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला सोमवार को खेलना है। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। इसके बाद कीवी टीम बांग्‍लादेश से 13 अक्‍टूबर को चेन्‍नई में भिड़ेगी।