हिंदी सिनेमा की 'ड्रीम गर्ल' यानी हेमा मालिनी बीते तीन वर्ष से फिल्मों से दूर हैं। एक्ट्रेस को आखिरी बार वर्ष 2020 की फिल्म 'शिमला मिर्ची' में देखा गया था। हेमा, राजनीति के क्षेत्र में भी अपना दमखम दिखा चुकी हैं। हालांकि, अब एक्ट्रेस को वापस से मूवी में आने की इच्छा है। इस बात का खुलासा खुद ड्रीम गर्ल ने किया है, लेकिन फिल्मों में वापसी के लिए एक शर्त भी रख दिया है। 

हेमा मालिनी से एक हालिया इंटरव्यू में सवाल किया गया कि क्या वह बड़े पर्दे पर वापसी करना चाहेंगी। इस पर डीवा ने जवाब दिया, 'किसी को आना चाहिए और मुझे एक अच्छी भूमिका के लिए साइन करना चाहिए। यह मेरी उम्र के लिए उपयुक्त होना चाहिए। ग्लैमरस लेकिन मेरे अनुरूप।'

इंटरव्यू में हेमा से यह भी सवाल पूछा गया कि क्या वह नेगेटिव भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। इस पर उन्होंने कहा, 'मैं बिल्कुल भी नकारात्मक व्यक्ति नहीं हूं। मैं अपने बारे में ऐसा नहीं सोच सकती। मैं किसी के लिए बुरा नहीं सोचती तो निगेटिव रोल कैसे कर सकती हूं? मेरा मतलब है, रोल तो कर सकते हैं कुछ भी, लेकिन वैसा रोल नहीं करना। भूमिका सकारात्मक होनी चाहिए और सकारात्मक संदेश होना चाहिए।' हेमा मालिनी से पति धर्मेंद्र संग स्क्रीन साझा करने को लेकर भी सवाल पूछा गया, जिस पर उन्होंने जवाब दिया, 'मुझे नहीं पता कि आप मुझे और धरम जी को एक साथ किसी फिल्म में देखेंगे या नहीं, लेकिन हो सकता है, कौन जानता है।' ड्रीम गर्ल ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1963 की तमिल फिल्म 'इधु साथियम' से की थी।

हेमा मालिनी ने वर्ष 1968 की फिल्म 'सपनों का सौदागर' से बॉलीवुड डेब्यू किया और फिर कई हिंदी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग से लोगों का दिल जीतती नजर आईं। एक्ट्रेस ने 1970 में पहली बार धर्मेंद्र के साथ 'तुम हसीं मैं जवां' में अभिनय किया और बाद में दोनों ने 1980 में शादी कर ली। इस जोड़े की शादी से दो बेटियां हैं, ईशा देओल और अहाना देओल। 2004 में बीजेपी में शामिल होने के बाद हेमा राजनेता भी बन गईं। एक्ट्रेस को 2010 में बीजेपी का महासचिव बनाया गया, और 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने मथुरा निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की।