बीजापुर ।  नक्सल प्रभावित क्षेत्र बीजापुर में विधायक विक्रम मंडावी के काफिले में नक्सली हमले को लेकर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का बयान सामने आया है। गृह मंत्री साहू ने कहा कि विधायक विक्रम मंडावी को सुरक्षा बलों और एसपी के द्वारा रोका गया कि बिना जानकारी या सूचना के उधर मत जाइए। लेकिन अभी तक उनपर नक्सली हमले की जानकारी नहीं आई है। विधायक के काफिले में शामिल जिला पंचायत सदस्य पार्वती कश्यप का कहना है कि फायरिंग हुई है। काफिले के पीछे पत्रकारों का डर भी था उन्होंने भी फायरिंग होते नहीं देखी लेकिन टायर बदलते जरूर देखा। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार सभी कुशल मंगल है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि अभी प्राप्त जानकारी के अनुसार विक्रम मंडावी डांलूर की तरफ़ दौरे में जाने वाले थे। उनको सुरक्षा बलों के द्वारा एसपी के द्वारा रोका गया कि उधर मत जाइए। बिना सूचना बिना फोर्स बिना सिक्योरिटी के जाना उचित नहीं है। वह गए और वहां जाने के बाद भी रोका गया। उनको कहा गया कि हेलीकॉप्टर हमारे पास है उससे कर देते हैं लेकिन वह गए भी और साकुशल वापस भी आए हैं। उनके काफिले पर कहीं पर भी नक्सली हमले की जानकारी नही आई है। उनके पीछे जिला पंचायत सदस्य आ रही थी उनका कहना है फायरिंग हुआ है। उनके पीछे पत्रकारों का दल था वह भी आया। उन पर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई ना उन्होंने कुछ जानकारी दी। उनके गाड़ी का टायर बदलते जरूर देखा। और विस्तृत जानकारी मंगाया जा रहा है। वहां पर सब कुशल है और कोई भी कैजुअल्टी नहीं हुई है।

ये है पूरा मामला

बता दें कि नक्सल संवेदनशील क्षेत्र गंगालूर के बाजार में नुक्कड़ सभा के बाद वहां से लौटते हुए बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी के वाहनों के दल पर नक्सलियों ने गोलीबारी की है। एक सप्ताह पहले पदेड़ा गांव के समीप जंगल में जिस जगह पर नक्सलियों ने ठेकेदार सुरेश चंद्राकर के दो टिप्पर में आगजनी की थी। मंगलवार की शाम करीब चार बजे उसी जगह पर दल में शामिल जिला पंचायत सदस्य पार्वती कश्यप की वाहन टोयोटा अर्बन कूजर पर फायरिंग की गई है। वाहन के पहिए पर गोली लगने से वह फट गया, जिसके बाद वाहन चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए गाड़ी को उसी अवस्था में पीछे ले जाकर पदेड़ा गांव में रोक दिया। इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। विधायक मंडावी ने कहा कि उन्हें इस बात की सूचना बीजापुर पहुंचने के बाद मिली है और उनके दल में शामिल सभी सुरक्षित हैं। एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि घटना की सूचना मिली है पर अभी तक पुलिस में आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं की गई है। मामले की विवेचना के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

जिला पंचायत सदस्य पार्वती कश्यप का ये है कहना

जिला पंचायत सदस्य पार्वती कश्यप ने बताया कि नुक्कड़ सभा के बाद सभी अपने-अपने वाहन में बैठकर जिला मुख्यालय की ओर निकल गए। सबसे आगे विधायक विक्रम मंडावी की गाड़ी निकली। इसके पांच मिनट बाद वे वहां से निकली। गंगालूर से दस किमी आगे चलकर पदेड़ा गांव पार करते ही चार-पांच वर्दीधारी नक्सली जंगल से निकलकर सामने आए और वाहन पर फायरिंग शुरु कर दी। एक गोली टायर में लगी, जिससे वह फट गया। वाहन चालक ने तुरंत ही गाड़ी को पीछे लेकर पदेड़ा गांव में वाहन को रोका। काफिले में पीछे आ रहे मीडियाकर्मी और अन्य वाहन भी पदेड़ा में ही ठहर गए। पदेड़ा संवेदनशील गांव है। इसे भांपते हुए करीब एक घंटे बाद मीडियाकर्मी अपनी वाहन छोड़कर पैदल ही वहां से आगे बढ़े, जिसके कुछ देर बाद जिला पंचायत सदस्य कश्यप भी वहां से निकलकर बीजापुर पहुंची। गंगालूर की सभा में जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, कांगेस जिलाध्यक्ष लालू राठौर, जनपद उपाध्यक्ष सोनू पोटाम, जनपद अध्यक्ष बोधी गायता, सांसद प्रतिनिधि वेणुगोपाल राव, नगरपालिका उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सल्लूर सहित अन्य कांग्रेसी सम्मिलित होने पहुंचे थे।