इंफाल। मणिपुर में एक बार फिर हिंसा हुई। बुधवार को हमलावरों ने मैतेई इलाके में घुसकर रात करीब साढ़े 10 से 11 के बीच तीन घरों को आग के हवाले कर दिया। घटना इंफाल वेस्ट के कैथेलमांगबी के पत्सोई थाना क्षेत्र की है। सभी हमलावर हथियार से लैस थे।
पुलिस ने बताया कि उपद्रवियों ने कई राउंड फायरिंग भी की। घटना के बाद हमलावर भाग गए। इसके बाद मैतेई समुदाय की महिलाओं का एक समूह घटनास्थल पर जुट गया। सुरक्षाबलों ने महिलाओं को आगे बढऩे से रोका और शांति कायम करने की कोशिश की। पुलिस ने दावा किया है कि हालात को काबू में कर लिया गया है। हालांकि, गुरुवार सुबह तक फायरिंग की आवाज रुक-रुक कर आती रही।
जुलाई से लापता स्टूडेंट्स की हत्या के बाद भडक़ी हिंसा
राज्य में जुलाई से लापता दो मैतेई स्टूडेंट्स की डेड बॉडीज की तस्वीरें सामने आने के बाद करीब दो हफ्ते पहले हिंसा भडक़ी थी। बुधवार (27 सितंबर) को राजधानी इंफाल समेत कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। 28 सितंबर की रात में उपद्रवियों ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के इंफाल पूर्व के लुवांगसांगबाम स्थित निजी घर पर हमला करने की कोशिश की। तब पुलिस ने आंसू गैस के गोले दाग कर उपद्रवियों को खदेड़ दिया था।