क्रिकेट के मैदान पर जब भी भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने -सामने होती है तो फैंस के दिलों की धड़कन भी तेज होने लगती है। क्रिकेट प्रेमियों को सिर्फ इसी पल का इंतजार रहता है कि कब उन्हें भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला देखने को मिले। सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है, बाजार बंद हो जाते है, भला हो भी क्यों ना भारत-पाक के मैच का क्रेज ही कुछ ऐसा रहता है। ऐसे में अगर बात वर्ल्ड कप की हो तो ये खुद में और भी खास हो जाता है। अब आप सोच रहे होंगे कि हम इस बारे में बात क्यों कर रहे है तो बता दें कि आज ही दे दिन में रोहित शर्मा का बल्ला पाकिस्तानी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटा था। 

जब रोहित शर्मा के बल्ले ने मचाया था तहलका, डर से थर-थर कांपने लगा थे पाक गेंदबाज

दरअसल, भारतीय फैंस के लिए आज का दिन बेहद ही खास है। 4 साल पहले 16 जून 2019 को भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप मैच खेला गया था। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला मैनचेस्टर में हुआ था। इस वक्त भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के पास थी, लेकिन मैच में रोहित ने 140 रनों की तूफानी पारी खेलकर पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। मैच में कई बार बारिश होने के चलते नतीजा DLS से निकला और 89 रनों से ये मैच भारत ने अपने नाम किया। ये 7वीं बार रहा जब भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान को रौंदा था। अगर बात करें मैच की तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट पर पाकिस्तान का ये फैसला गलत साबित हुआ और भारतीय टीम ने इसका भरपूर फायदा उठाया। टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल ने (57 रन ) और रोहित शर्मा (140 रन) ने पहले विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी पेश की। इसके बाद रोहित-विराट की जोड़ी ने मैच में तहलका मचा दिया था। कोहली के साथ मिलकर रोहित ने 98 रनों की पार्टनरशिप री और पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेला। इसके बाद अंत में हार्दिक पांड्या ने 26 रनों की पारी खेली और पाकिस्तान को 337 रनों का लक्ष्य मिला। मैच बारिश से प्रभावित रहा। पाकिस्तान ने 40 ओवर में 212 रन ही बनाए और टीम इंडिया DLS के अनुसार विश्व कप में पाकिस्तान से जीत गई।

तूफानी पारी के अलावा रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

इस मैच में रोहित शर्मा ने 14 चौके और तीन छक्कों की मदद से 140 रनों की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। रोहित शर्मा की पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में ये दूसरी सर्वश्रेष्ठ पारी रही। इसके अलावा बतौर भारतीय बल्लेबाज ये विश्व कप का दूसरा सबसे तेज शतक था। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में बैक टू बैक शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा पहले बल्लेबाज बने थे।