कैंडी । बारिश के कारण एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला रद्द हो गया। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 266 रन बनाये। इसके बाद पाक को जीत के लिए 267 रनों का लक्ष्य मिला पर बारिश के कारण दूसरी पारी नहीं खेली जा सकी। पाक टीम ने जैसे ही बल्लेबाजी शुरु की बारिश होने लगी। इसके बाद मैच रैफरी और अंपायर्स ने मैदान का आंकलन करने के बाद मैच को रद्द घोषित कर दिया। अब भारतीय टीम चार सितंबर से खेलेगी। भारतीय टीम को टूर्नामेंट के सुपर फोर में जाने इस मैच को हर हाल में जीतना होगा क्योंकि पाक ने पहले मैच में नेपाल को बड़े अंतर से हराकर ग्रुप ए से अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर सुपर फोर में जगह बना ली है। 
इस मैच में शुरुआत से ही बारिश के खलल की उम्मीदें थीं जो अंत में सही साबित हुईं। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। भारतीय टीम की बल्लेबाजी के दौरान भी दो बार बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित टीम के शीर्ष खिलाड़ी असफल रहे। युवा शुभमन गिल ने भी निराश किया। ईशान किशान और हार्दिक पांड्या ने एक अच्छी साझेदारी कर टीम को संभाला और उसे 200 से ऊपर पहुंचाया। ईशान ने 82 जबकि हार्दिक ने 87 रन बनाए। अंत में जसप्रीत बुमराह ने 16 रन बनाकर स्कोर 266 तक पहुंचा दिया। पाक की ओर से तेज गेंदबाज शहीन अफरीदी सबसे सफल रहे। शाहीन ने 4 जबकि नसीम शाह और हारिस राऊफ ने तीन-तीन विकेट लिए।
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा केवल 11 रन बनाकर शाहीन को शिकार बने। इसे बाद शाहीने ने । विराट को आउट कर भारतीय टीम को दूसरा झटका दिया। इस मैच से वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर ने भी निराश किया। वह केवल 14 रन ही बना सके और रऊफ की गेंद पर पेवेलिन लौटे। शुभमन भ्री केवल 10 रन ही बना पाए। उन्हें भी राउफ ने आउट किया। 
इसके बाद ईशान और पांड्या ने पारी को संभाला। दोनों ने 124 रनों की पार्टनरशिप की साझेदारी कर टीम को 200 से ऊपर पहुंचाया। अंत में बुमराह ने कुछ अच्छे शॉट लगाकर टीम को 250 से ऊपर पहुंचाया