भारतीय क्रिकेट टीम का पहला वर्ल्ड कप मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा. इस मैच का भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स को इंतजार है, क्योंकि इन दोनों टीमों को वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. भारत के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत टीम है. अगर भारत इस मैच में जीत हासिल करती है तो अगले मैचों के लिए टीम का मनोबल काफी बढ़ जाएगा. उधर, ऑस्ट्रेलिया की टीम भी ऐसा ही सोच रही होगी. लिहाजा, इस मैच में इन दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों पर सभी फैन्स की कड़ी नज़रें होंगी. आइए हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं.

इन पांच खिलाड़ियों पर होंगी नज़रें

विराट कोहली: शुभमन गिल के ना खेल पाने की वजह से भारतीय फैन्स की नज़र विराट कोहली पर ज्यादा होंगी. विराट कोहली पिछले कुछ महीनों से अपने पुराने फॉर्म में नज़र आए हैं. ऐसे में वर्ल्ड कप के इस पहले मैच में विराट कोहली से टीम इंडिया को काफी उम्मीदें होंगी. विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में अच्छा प्रदर्शन भी किया है. अब देखना होगा कि इस वर्ल्ड कप मैच में विराट कितने रन बनाते हैं.

स्टीव स्मिथ: विराट की तरह स्टीव स्मिथ भी ऑस्ट्रेलिया के लिए ज्यादातर नंबर-3 की पोजिशन पर बल्लेबाजी करते हैं. स्टीव स्मिथ ने पिछले कुछ महीनों में ऑस्ट्रेलिया के लिए कुछ अच्छी पारियां खेली हैं. उनका बल्ला चलता है तो टीम को स्थिरता प्रदान होती है. वह तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिन को भी अच्छा खेलते हैं, ऐसे में चेन्नई के स्पिन ट्रैक पर स्मिथ की भूमिका ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाएगी.

जसप्रीत बुमराह: भारत के इस तेज गेंदबाज ने हाल ही में एक गंभीर और लंबी चोट के बाद वापसी की है. बुमराह ने वापसी के बाद अच्छा प्रदर्शन किया है. उनके गेंदबाजी फॉर्म अच्छा लग रहा है. अगर वह इस वर्ल्ड कप के दौरान अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो भारत का वर्ल्ड कप जीतना काफी आसान हो जाएगा. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही बुमराह का प्रदर्शन देखना काफी अहम होगा.

केएल राहुल: इस वर्ल्ड कप में केएल राहुल एक अलग भूमिका में नज़र आने वाले हैं. इस बार केएल राहुल बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलेंगे. लिहाजा, उनके ऊपर विकेटकीपिंग के साथ-साथ मध्यक्रम में बल्लेबाजी को संभालने की जिम्मेदारी होगी. मध्यक्रम में उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है. उन्होंने पिछले कुछ पारियों में अच्छा प्रदर्शन किया है. वह नंबर-4 और नंबर- 5 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, हालांकि श्रेयस अय्यर के खेलने पर उन्हें नंबर-5 पर ही खिलाए जाने की उम्मीद है. इसके अलावा उन्होंने अपने विकेटकीपिंग स्किल्स में भी काफी सुधार किया है, और डीआरएस लेने का फैसला लेते हुए भी उन्हें कई बार सही पाया गया है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में केएल राहुल पर भी फैन्स की कड़ी नज़रें होंगी.

श्रेयस अय्यर: श्रेयस ने भारत के लिए वनडे फॉर्मेट के मध्यक्रम में अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि, वह पिछले कुछ महीनों से चोटिल थे, लेकिन वापसी करके हाल ही में खत्म हुई ऑस्ट्रेलिया सीरीज के एक मैच में शतक लगाकर उन्होंने अपने अच्छे फॉर्म का प्रदर्शन किया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अय्यर नंबर-4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. वह स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं, और चेन्नई के स्पिन ट्रैक पर एडम जैम्पा और ग्लेन मैक्सवेल के खिलाफ उनकी कड़ी टक्कर हो सकती है.