इंडियन प्रीमियर लीग का खुमार एक बार फिर से चढ़ने वाला है. आईपीएल 2024 की तैयारियां तेजी से चल रही हैं. सभी टीमों ने कमर कस ली है. इस सीजन के लिए मिनी ऑक्शन का भी आयोजन होगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन की तारीख और जगह का ऐलान कर दिया है. यह पहली बार होगा जब आईपीएल ऑक्शन का आयोजन अपने देश में नहीं होगा. यह दुबई में 19 दिसंबर को आयोजित होगा.

दरअसल आईपीएल ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर की है. इसमें करीब 5 सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में आईपीएल ऑक्शन की तारीख और जगह के बारे में बताया गया है. आईपीएल ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर को दुबई में होगा. इसमें लीग की सभी 10 टीमें हिस्सा लेंगी. आईपीएल ऑक्शन में एक हजार से ज्यादा खिलाड़ियों पर दांव लगाया जाएगा. इनमें 800 से ज्यादा भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई है.

आईपीएल के मिनी ऑक्शन के लिए 1166 खिलाड़ियों की एंट्री हुई है. टीमों के पास कुल 77 स्लॉट खाली हैं. इनमें से 30 स्लॉट विदेशी खिलाड़ियों के लिए होंगे. सभी 10 टीमें करीब 262.95 करोड़ रुपए खर्च करेंगी.अगर टीमों पर नजर डालें तो चेन्नई सुपर किंग्स के पास 6 स्लॉट खाली हैं. दिल्ली कैपिटल्स के पास 9 स्लॉट खाली हैं. गुजरात टाइटंस के पास 8 स्लॉट खाली हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 12 स्लॉट खाली हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के पास 6 स्लॉट खाली हैं. मुंबई इंडियंस के पास 8 स्लॉट खाली हैं. पंजाब किंग्स के पास 8 और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 6 स्लॉट खाली हैं. राजस्थान रॉयल्स के पास 8 स्लॉट खाली हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के पास भी 6 स्लॉट उपलब्ध हैं. इन टीमों में सबसे ज्यादा पैसा गुजरात के पर्स में बचा है. उशके पास 38.15 करोड़ रुपए उपलब्ध हैं.