भोपाल। भारतीय जनता पार्टी द्वारा मध्यप्रदेश में पांच स्थानों से जन आशीर्वाद यात्राएं निकाली जा रही हैं। इन यात्राओं के रथों को पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री श्री शिवप्रकाश जी, केन्द्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव प्रभारी श्री भूपेन्द्र यादव, केन्द्रीय मंत्री व चुनाव प्रबंधन समिति के प्रदेश संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केन्द्रीय मंत्री व प्रदेश सह चुनाव प्रभारी अश्विनी वैष्णव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा एवं प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद 2 सितंबर शनिवार की सुबह 11 बजे हरी झंडी दिखाकर प्रदेश कार्यालय भोपाल से रवाना करेंगे।

सरकार से जुड़े लोगों की मानें और हाल-फिलहाल में जिस प्रकार से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरा मोर्चा संभाला हुआ है, उससे तो यह पक्का लगता है कि भाजपा अब हर घर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की डबल इंजन सरकार की योजनाओं लेकर जाएगी। तय माना जा रह है कि डबल इंजान को लेकर कल्याणकारी योजनाएं पहुंचाने का खाका 10 हजार किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा के जरिए बनाया गया है।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा 3 सितम्बर से प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्राओं का शुभारंभ किया जा रहा है।  इन यात्राओं के माध्यम से पार्टी के वरिष्ठ नेता जनता से आगामी चुनावों के लिए समर्थन एवं आशीर्वाद मांगेंगे। यात्राओं के लिए विशेष तौर पर तैयार किए गए जन आशीर्वाद रथों का प्रयोग किया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेतागण शनिवार सुबह 11 बजे बजे रथों को हरी झंडी दिखाकर प्रदेश कार्यालय से गंतव्य के लिए रवाना करेंगे।  

प्रदेश भर में निकलने वाली पांच यात्राएं प्रदेश के 230 में से 210 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी और 10,643 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इसका समापन 25 सितंबर को होगा। माना जा रहा है इस यात्रा के बाद विशाल सभा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित कर सकते हैं। इसके साथ ही भाजपा का प्रचार अभियान भी चरम पर पहुंच जाएगा।