आईपीएल 2024 के 19वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर अपना 100वां IPL मैच खेलने उतरे। अपने 100वें को यादगार बनाते हुए जोस बटलर ने शतक जड़ दिया। बटलर 100वें आईपीएल मैच पर शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। बटलर से पहले भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल यह कमाल कर चुके थे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स (RR) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। विराट कोहली के नाबाद 113 रन की पारी बदौलत बेंगलुरु ने 183 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया। फाफ डु प्लेसिस ने 44 रन का योगदान दिया। जीत के लिए मिले 184 रन के लक्ष्य को राजस्थान ने 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। जोस बटलर ने नाबाद 100 रन और कप्तान संजू सैमसन ने 69 रन की पारी खेली।

सिक्स लगाकर पूरा किया शतक

राजस्थान को 6 गेंद पर जीत के लिए 1 रन की जरूरत थी और जोस बटलर को अपना शतक पूरा करने के लिए 6 रन की जरूरत थी। 20वां ओवर कैमरून ग्रीन करने आए। ग्रीन की पहली ही गेंद पर बटलर ने मिड विकेट के ऊपर से सिक्स जड़कर अपने 100वें आईपीएल मैच को यादगार बना दिया। जोस बटलर ने 58 गेंद पर 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 100 रन की पारी खेली।

रहाणे को छोड़ा पीछे

आईपीएल इतिहास में यह जोस बटलर का छठवां शतक था। विराट कोहली इस लिस्ट में टॉप पर हैं। इसी मैच में विराट कोहली ने शतक लगाकर आईपीएल में अपना आठवां शतक जड़ा। क्रिस गेल (6 शतक) दूसरे स्थान पर हैं। बटलर ने क्रिस गेल की बराबरी कर ली है। इसके अलावा जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स के लिए रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अजिंक्य रहाणे को पीछे छोड़ दिया। संजू सैमसन ने राजस्थान के लिए सर्वाधिक रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं।