इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में चोटों से जूझ रही भारतीय टीम राजकोट में गुरुवार से होने वाले तीसरे मुकाबले (IND vs ENG 3rd Test) में विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव चंद जुरैल और 'रन मशीन' सरफराज खान को एक साथ पदार्पण करा सकता है।

तीसरे मैच में भी पिच वैसे ही रहने की उम्मीद है, जैसी हैदराबाद और विशाखापत्तनम में थी। यानी पिच से बल्लेबाजों के साथ साथ गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी। तीसरे टेस्ट मैच में क्या टीम संयोजन होगा, इसकी एक झलक मंगलवार को अभ्यास सत्र में मिली।

राजकोट टेस्ट से पहले जुरैल-सरफराज ने नेट्स में जमकर बहाया पसीना

इस वैकल्पिक सत्र में सरफराज और ध्रुव ने नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास किया। सरफराज ने स्लिप और गली क्षेत्र में क्षेत्ररक्षण का अभ्यास किया जबकि जुरैल ने विकेटकीपिंग का अभ्यास किया। पिछले मैच की दूसरी पारी में शतक जड़ने वाले शुभमन गिल ने टीम के इस वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया। गिल को दूसरे टेस्ट के दौरान तर्जनी अंगुली में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्होंने बाकी मैच में भी क्षेत्ररक्षण भी नहीं किया था।

श्रेयस अय्यर के बाहर होने और केएल राहुल के चोट से उबरने में विफल रहने से सरफराज के लिए दरवाजे खुल गए हैं, जो पिछले कुछ वर्षों से रणजी ट्रॉफी में लगातार रन बना रहे हैं। जुरैल को बेहतर बल्लेबाजी के कारण कोना भरत पर वरीयता मिल सकती है।

भरत लगातार सात टेस्ट मैचों में एक भी अर्धशतक बनाने में असफल रहे हैं। अभ्यास के दौरान रजत पाटीदार और सरफराज को स्लिप क्षेत्ररक्षण में अभ्यास करते देखा गया। पाटीदार गली में जबकि सरफराज पहली स्लिप में खड़े थे। दूसरी स्लिप में यशस्वी जायसवाल थे। विकेट के पीछे जुरैल ने कुछ शानदार कैच लपके।

रोहित-द्रविड़ पिच का मुआयना लेने के बाद लंबे समय तक बातचीत करते दिखे

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ यहां पिच का मुआयना करने के बाद लंबे समय तक गुफ्तगू करते हुए दिखे। रोहित इसके बाद क्षेत्ररक्षण अभ्यास के लिए चले गये, लेकिन द्रविड़ मैदानकर्मियों से बात करते दिखे। इस मैदान पर पिछले मैच में शतक जड़ने वाले जडेजा ने नेट में बल्ले अभ्यास करते हुए सबसे ज्यादा समय बिताया। टीम के चारों स्पिनर भारतीय बल्लेबाजों के साथ अभ्यास करते दिखे।