कांग्रेस के आरोप पत्र पर भाजपा का चौतरफा हमला, शिवराज-वीडी ने कहा

भोपाल । मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गया है। 18 साल की भाजपा सरकार के घोटालो की शीट कांग्रेस की तरफ से जारी करने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पलटवार किया है। सीएम शिवराज ने कहा कि हमारी तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है। कांग्रेस बौखला गई है। इसलिए उल जलूल कुछ भी आरोप लगा रही है। लेकिन जनता का जो प्यार और आशीर्वाद मिल रहा है वह अद्भुत और अभूतपूर्व है। वहीं कमलनाथ के खुद को 2023 का मॉडल बताने पर वीडी शर्मा ने कहा कि आप 2023 के मॉडल तो नही है बल्कि आप सिख दंगो, विदेश को खुफिया जानकारी देने वाले मॉडल जरूर है,आप 15 महीने में गरीबो की योजनाओं को छीनने के जरूर मॉडल है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से मैदान में है। युद्ध स्तर पर हमारी तैयारियां चल रही है। कांग्रेस कह रही थी, कि 1 साल पहले उम्मीदवार घोषित करेंगे, 6 महीने पहले उम्मीदवार घोषित करेंगे लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने तो अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए। हमारे सेनापति अब मैदान में है। सरकार का विकास पर्व चल रहा है। जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन हो रहा है। अलग-अलग करीब कल्याण और जन कल्याण के कार्यक्रम लगातार किए जा रहे हैं।

22 को सीखो और कमाओ योजना का शुभारंभ
मुख्यमंत्री सीखो ओर कमाओ योजना का शुभारंभ 22 अगस्त को होगा। यह जानकारी देते हुए शिवराज ने कहा कि लाडली बहना जैसी कई योजनाएं हम लोग पहले से ही चला रहे हैं। हमारी तैयारी से कांग्रेस परेशान है।

20 को शाह रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 20 अगस्त को भोपाल में भाजपा सरकार के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। सीएम ने कहा कि हमारे नेता अमित शाह सरकार के द्वारा जो काम किया गया है, उनके बारे में बताएंगे।  

ग्वालियर में कार्यसमिति की बैठक
सीएम ने कहा कि हमारे विस्तारित कार्यकारिणी की बैठक 20 अगस्त को कही ग्वालियर में होने वाली है। हमारे चुनाव के पहले विधानसभा के सम्मेलन चल रहे हैं, जन दर्शन चल रहे हैं, अलग-अलग कार्यक्रम चल रहे हैं। हम लोग विजय के संकल्प और विश्वास के साथ मैदान में है।  

2023 के बाद 2024 में भी सभी 29 सीटें जीतेगी
सीएम शिवराज ने कहा कि जनदर्शन में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। जल्द ही हमारी कई यात्राएं प्रारंभ होने वाली है। इसी को देखकर कांग्रेस परेशान है। भारतीय जनता पार्टी फिर से भारी बहुमत से 2023 का विधानसभा चुनाव जीत कर सरकार बनाने वाली है। 2024 में लोकसभा की 29 की 29 सीटें भारतीय जनता पार्टी जीतेगी।

कांग्रेस ने झूठ पत्र जारी किया
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि आज भी कांग्रेस ने झूठ पत्र जारी किया है। वीडी शर्मा ने 50 प्रतिशत कमीशन के वायरल पत्र जारी करने वाले ज्ञानेंद्र अवस्थी को लेकर कमलनाथ से सवाल किया कि आज तक आप जवाब नहीं दे पाए कि ज्ञानेंद्र अवस्थी कौन है। आपने अपने आला कमान को झूठा साबित कर दिया।


कांग्रेस है करप्शन की दुकान
वीडी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस करप्शन की दुकान है। उन्होंने कहा कि 15 महीने की सरकार में 15 हजार करोड़ के घोटाले आपने किए। वेयरहाउस घोटाला, कृषि उपकरण घोटाला आपके पूर्व ओएसडी के दफ्तर में छापेमारी में करोड़ों रुपए मिले थे। शर्मा ने कहा कि आपकी सरकार में आपके मंत्री आरापे लगाते थे कि पैसा ऊपर तक जाता है। यह आरोपनहीं है बल्कि प्रमाणित है। आगस्ता वेस्टलैंड घोटाला आपके रिश्तेदार रतूल पूरी ने किया था।

आपने ट्रांसफर उद्योग चलाया
शर्मा ने कांग्रेस की 15 महीने की सरकार में ट्रांसफर उद्योग चलाने का आरोप लगाया। वीडी शर्मा ने कहा कि यह अपने आप में इतिहास है। 15 हजार से अधिक ट्रांसफर आपकी सरकार में हुए। शर्मा ने कई घोटाले गिनाते हुए आरोप लगाया कि आपके समय वल्लभ भवन घोटाले का अड्डा बन गया था।